एक ऐसा शहर जहां खाए जाते हैं पेशाब में उबले अंडे!

0

नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाइन – एक ऐसा शहर जहां पेशाब से उबले अंडे को लोग बड़े ही चाओ से खाते है। बताया जाता है कि ये अंडे बहुत स्वादिस्ट भी होते है। यह शहर चीन में स्थित है। दरअसल चीन के झेजियांग प्रांत के डोंगयांग में हजारों सालों से एक अजीब प्रथा चल रही है। जहां ‘लड़कों के पेशाब में उबले हुए अंडे’ का डिश बनाया जाता है।

image.png
एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईस्टर से पहले ऐसा डिश बनाया जाता है। इस डिश को वहां मौजूद लोग बड़े ही चाओ से खाने आते है। इस डिश को बनाने वालों का दावा है कि ‘ये अंडे बहुत अच्छी क्वालिटी के होते है बनाने के बाद उनका स्वाद थोड़ा-थोड़ा खट्टा होता है।

image.png

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में इन अंडों का खास सांस्कृतिक महत्व है। वसंत के मौसम में बच्चों के पेशाब में उबले हुए अंडे खाने की परंपरा है। वहां के एक शेफ के  मुताबिक, स्थानीय स्कूलों से लड़कों का पेशाब इकट्ठा किया जाता है। लड़के बाल्टियों में पेशाब करते हैं और वहां से हर दिन ताजा पेशाब ले लिया जाता है। जिसके बाद उसमें अंडे उबाले जाते है। इसे बनाने वालों का मानना है कि, अंडों को दो बार पेशाब में उबाला जाता है। पहले छिलका हटाए बिना और फिर बाद में छिलका हटाकर। इसके बाद ही उन्हें खाने के लिए परोसा जाता है। कहा जाता है कि ये अंडे लाजवाब और हेल्दी होते हैं। इन्हें खाने से छोटी-मोटी बीमारियां नहीं होती साथ ही ऐनर्जी आती है।

You might also like