ACB-Raid-On-PI-Haribhau-Khade

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – ACB Raid On PI Haribhau Khade | बीड के जिजाऊ मल्टीस्टेट के मामले में आरोपी नहीं बनाने के लिए बिल्डर से एक करोड़ रुपए की रिश्वत मांग कर सहायक के जरिए 5 लाख लेने के मामले में केस दर्ज होने पर बीड के आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाडे के चाणक्यपुरी के घर पर एसीबी ने कोर्ट की परमिशन से तलाशी ली. इस घर से 1 करोड़ 8 लाख कैश, 72 लाख रुपए का 970 ग्राम सोना, 4 लाख 62 हजार रुपए कीमत का साढ़े पांच किलो चांदी सहित कुल 1 करोड़ 85 लाख का माल जब्त किया गया है. इसके साथ ही खाडे के नाम पर बारामती, इंदापुर में एक एक फ्लैट, इंदापुर में व्यापारी गाला और बारामती व परली में दो फ्लैट के कागजात एसीबी की टीम ने जब्त किए है. (ACB Raid On PI Haribhau Khade)

इस मामले में कुशल प्रवीण जैन को बुधवार को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था. जबकि पुलिस निरीक्षक खाडे और रिश्वत लेने के लिए प्रोत्साहित करने वाले सहायक फौजदार रवि भूषण जाधवर दोनों फरार हो गए है. इन दोनों को आनन फानन में निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई बीड के एसीबी ने बुधवार 15 मई की शाम बीड शहर के सुभाष रोड पर की.

सहायक फौजदार जाधवर के घर से सोना जब्त

सहायक फौजदार रवि भूषण जाधवर के घर की बुधवार की रात तलाशी ली गई. वहां से 15 हजार रुपए कैश और 25 तोला सोना मिला. इस बीच खाडे के सहायक व्यापारी कुशल जैन को कोर्ट ने पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

क्या है मामला?

बीड शहर के जिजाऊ मल्टीस्टेट पत संस्था में पिछले वर्ष 100 करोड़ का घोटाला हुआ था. इस पत संस्था के प्रमुख बबन शिंदे, अध्यक्षा अनिता शिंदे, व्यवस्थापक सुनीता वांढरे व अन्य पर कुल 4 मामले दर्ज है. इसकी जांच क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक खाडे के पास थी. इस मामले में अनिता शिंदे को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य फरार है. बबन शिंदे ने दो व्यवसायियों को निर्माण कार्य का सामान उप्लब्ध करने के बदले 60 लाख रुपये दिया था. इस वजह से इन दोनों व्यवसायियों से पूछताछ चल रही थी. इस मामले में आरोपी बनाने का डर दिखाकर खाडे ने दोनों से 50-50 लाख रुपए सहित कुल एक करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी. समझौते के बाद 30 लाख रुपए देना तय हुआ. इनमें से 5 लाख का पहला हफ्ता लेते कपड़ा व्यापारी कुशल जैन को एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ा. एसीबी की कार्रवाई का पता चलने पर पुलिस निरीक्षक खाडे और सहायक फौजदार रवि भूषण जाधवर फरार हो गए. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

Yerawada Pune Crime News | पुणे : 4 फीसदी मासिक रिटर्न का झांसा, 10 लोगों से 11 करोड़ 40 लाख की ठगी; इन्वेस्ट एन गेन कंपनी के संचालकों पर MPID

Bhor Pune Crime News | भोर में रिटायर्ड सेना के अधिकारी ने ग्रामीणों पर की फायरिंग (Video)

Nashik Police-ATC Squad | नाशिक: आरोपियों की जमानत दिलाने वाला गिरोह गिरफ्तार, फर्जी कागजात के साथ चार गिरफ्तार (Video)

Kothrud Pune Crime News | पुणे : ट्रेनिंग सेंटर में काम करने वाली युवती के साथ असभ्य बर्ताव, मालिक पर FIR

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *