Aditya Thackeray | अभी मास्क मुक्त महाराष्ट्र नहीं; आदित्य ठाकरे का स्पष्टीकरण

0

नासिक : Aditya Thackeray | कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) का असर धीरे-धीरे कम होता दिख रहा है। वहीं दूसरी ओर राज्य में वैक्सीनेशन मुहीम (Vaccination Campaign) भी बड़े पैमाने पर चलाई जा रही है। इस बीच दुनिया के कुछ देशों ने मास्क मुक्त (Mask Free) देश की घोषणा की है। इसी पृष्ठभूमि पर हाल ही में हुए राज्य मंत्रिमंडल की बैठक (State Cabinet Meeting) में राज्य मास्क मुक्त करने के संदर्भ में चर्चा हुई। हालांकि इस चर्चा के संदर्भ में राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। नासिक में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस (Aditya Thackeray) में उन्होने कहा कि तुरंत मास्क मुक्त महाराष्ट्र (Mask Free Maharashtra) करना संभव नहीं है।

 

आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने कहा कि यह गलतफहमी लोग दूर कर दें कि मास्क पर से सख्ती हटाई जाएगी। कोरोना काल में जो भी फैसले लिए गए हैं वो सभी फैसले डॉक्टर और विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार लिए गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने भी यह घोषणा नहीं किया है कि कोरोना का संकट (Corona Crisis) दूर हो गया है। ओमिक्रॉन (Omicron) या कोई भी वेरिएंट वीक या स्ट्रोङ है, वेरिएंट तो वेरिएंट होता है। इसलिए अपनी जान बचाने के लिए मास्क महत्वपूर्ण है, ऐसा उन्होने कहा। इसलिए अभी राज्य में फिलहाल मास्क सख्ती नहीं हटेगा।

 

मंत्रिमंडल बैठक में चर्चा

 

महाविकास आघाडी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) के मंत्रिमंडल में 27 जनवरी को बैठक हुई। इसमें मास्क संबंधी चर्चा हुई। युरोप, इंग्लैंड और फ्रांस सहित कई देशों ने मास्क न इस्तेमाल करने के संदर्भ में कदम उठाया है। इसलिए हम ऐसा कदम उठाएंगे क्या? ऐसी चर्चा मंत्रिमंडल में हुई। मास्क इस्तेमाल करने के संबंध में टास्क फोर्स (Task Force) के साथ करने के बाद ही मास्क को लेकर कोई नीति निर्धारित की जाएगी। कोरोना संक्रमण के प्रमाण में कमी आई है फिर भी चौथी लहर आने की संभावना है। इसपर  अध्ययन कर की राज्य सरकार (State Government) फैसला लेगी, ऐसा कहा जा रहा है।

 

 

 

Pune | फ्लैट मालिक को कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार डेवलपर दे पार्किंग की जगह; उपभोक्ता आयोग ने सुनाया फैसला

Cold Wave | ठंड से हो गए हैं परेशान, कब से राहत मिलने की संभावना? IMD ने दिया उत्तर

You might also like
Leave a comment