2 लाख रुपए का निवेश कर हर महीने 50 हज़ार रुपए कमाने का मौका, आसानी से शुरू करें ‘ये’ बिज़नेस 

0
नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाईन – देश में ऐसे बहुत सारे लोग है जिनके पास कम पैसे और वह बिज़नेस करना चाहते है । हम आपको एक ऐसे ही बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है जिसमे ज्यादा निवेश की जरुरत नहीं है और इसमें आपको मुनाफा भी काफी ज्यादा होगा। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए अपनी तरफ से आपको 2 लाख रुपए लगाने है और बाकी का पैसा केंद्र सरकार देगी। सरकार की मुद्रा स्कीम के तहत आपको आसानी से लोन मिल जाएगा। आइये जानते है।
शुरू करे टोमेटो सॉस का बिज़नेस 
टोमेटो सॉस या टोमैटो कैचप की मांग हर समय हर शहर में और हर घर में रहती है ।  इन दिनों मार्केट में बड़े और पॉपुलर ब्रांड के साथ कई तरह के लोकल ब्रांड भी उपलब्ध है। लोकल ब्रांड की क्वालिटी अच्छी है तो उसकी डिमांड बढ़ जाती है ।  ऐसे में यह बिज़नेस शुरू करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है ।
बिज़नेस शुरू करने में होने वाला टोटल खर्च 
7. 82 लाख रुपए व फिक्स्ड कैपिटल 2 लाख रुपए (इसमें हर तरह की मशीनरी और एकुप्मेंट का खर्च शामिल हैं).
वर्किंग कैपिटल : 5. 82 लाख रुपए (इसमें टमाटर , रॉ-मटेरियल इंग्रीडिएंट, काम करने वालो की सैलरी, पैकिंग, टेलीफ़ोन, रेंट आदि का खर्च शामिल है) ।
सरकार से इस तरह मिलेगी मदद 
इस बिज़नेस में आपको अपनी तरफ से 1. 95 लाख रुपए लगाने होंगे। टर्म लोन 1. 50 लाख रुपए  होगा।  वर्किंग कैपिटल लोन 4. 36 लाख रुपए होगा। यह लोन मुदा योजना के तहत किसी भी बैंक से मिल जाएगा।
कैसे होगा लाभ 
7. 82 लाख रुपए के निवेश में जो एस्टीमेट है, उस लिहाज से सालाना टर्नओवर 28. 80 लाख रुपए हो सकते है ।
कॉस्ट ऑफ़ प्रोडक्शन 
24. 22 लाख रुपए सालाना, `
नेट प्रॉफिट 
4. 58 लाख रुपए सालाना
महीने का प्रॉफिट 
 करीब 40 हज़ार रुपए
कैसे करे अप्लाई 
इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना इ तहत आप किसी भी बैंक में अप्लाई कर सकते है. इसके लिए आपको एक फॉर्म भरना होगा जिसमे ये डिटेल देनी होगी। नाम, पता, बिज़नेस का एड्रेस, एजुकेशन, मौजूदा इनकम और कितना लोन चाहिए। इसमें किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस या गारंटी फीस भी नहीं देनी होती हैं।
You might also like