शरद पवार का बड़ा खुलासा : अजित और फडणवीस के बीच बातचीत की थी पहले से जानकारी

0

मुंबई : पोलिसनामा ऑनलाइन – एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने अजित और फडणवीस के बातचीत को लेकर बड़ा खुलासा किया है। शरद पवार ने कहा कि उन्हें पता था कि पार्टी नेता अजित पवार भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में हैं। पवार ने 23 नवंबर को भाजपा से हाथ मिलाने के अपने भतीजे अजित पवार के अचानक लिये गए फैसले से खुद को दूर किया था।

पवार ने एक इंटरव्यू में कहा कि ‘मैं जानता था कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार बातचीत कर रहे हैं, लेकिन यह कयास कि मुझे अजित के राजनीतिक कदम के बारे में पता था, गलत है।’ पवार हालांकि अजित को लेकर अपना रुख नरम करते दिखे और कहा कि अजित कांग्रेस नेताओं के साथ सरकार गठन को लेकर हो रही बातचीत की गति से नाखुश थे और सत्ता की साझेदारी को लेकर खींचतान से खुश नहीं थे।

पवार ने आगे कहा कि हम जानते थे कि शिवसेना और भाजपा में महाराष्ट्र चुनावों के बाद में गंभीर मतभेद उभर गए थे। शिवसेना नाखुश थी और हम गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे। शिवसेना के साथ चुनाव से पहले कोई बातचीत नहीं हुई थी।

गौरतलब हो कि फडणवीस और अजित पवार ने 23 नवंबर की सुबह मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। हालांकि अजित पवार ने 26 नवंबर को इस्तीफा दे दिया जिसके बाद फडणवीस ने भी त्यागपत्र दे दिया था। कुल मिलाकर कहा जाये तो उनकी सरकार महज 80 घंटे के भीतर गिर गई।

You might also like