बड़ी खबर : जम्मू-कश्मीर घाटियों में सेना के टारगेट पर 273 आतंकी, सामने आई लिस्ट

0

श्रीनगर : समाचार ऑनलाइन – जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। वह घाटी पर लगातार अशांति बहाल करने की कोशिश में जुटे हुए है। लेकिन भारतीय सेना के मुस्तैदी से पाकिस्तान का प्लान हर बार फेल होते जा रहा है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभी भी घाटी में 273 आतंकी सक्रिय हैं।

जिसमें बताया गया है कि सबसे ज्यादा 158 आतंकी दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हैं।  इसके अलावा उत्तरी कश्मीर में 96 और मध्य कश्मीर में 19 आतंकी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। इनमें 166 लोकल और 107 विदेशी आतंकी हैं। सबसे ज्यादा लश्कर-ए-तैयबा के 112, हिज्बुल मुजाहिदीन के 100, जैश-ए-मोहम्मद के 58 और अल बद्र के 3 आतंकी घाटी में सक्रिय हैं।


बता दें कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना ने मुहिम चला रखी है। जिससे रोज एक-दो, एक-दो कर आतंकियों को मार गिराया जा रहा है। पाकिस्तान की तरफ से होने वाली किसी भी हरक़त पर मुहतोड़ जवाब देने के लिए LOC पर भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है। दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय जवान सीमा पर मुस्तैद हैं

You might also like