बड़ी खबर : 15 अगस्त को लाल किले पर हो सकता बड़ा आतंकी हमला, अलर्ट जारी

0

नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाइन – हर साल 15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री लाल किले में तिरंगा फहराते है। जहां हज़ारों के संख्या में पुलिस बल के साथ-साथ देश के आम पब्लिक भी मौजूद रहते है। इस दौरान हमारे देश के जवान परेड के द्वारा अपनी वीरता का प्रदर्शन दिखाते है। वहीं देखने हज़ारों के संख्या में लोग लाल किला पहुंचते है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ख़ुफ़िया एजेंसी के मुताबिक, 15 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित लाल किले पर आतंकी हमला हो सकता है।

इस जानकारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है। खुफिया जानकारी के मुताबिक, आतंकी अफगानिस्तान के पासपोर्ट पर राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल हो सकते हैं। वहीं लाल किले के तीन किलोमीटर के दायरे में आतंकी हमला हो सकता है। सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि आतंकी, सीवर, गड्ढे और अन्य रास्तों का इस्तेमाल कर हमला कर सकते हैं। अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी IED, सरकारी गाड़ी और वर्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दिल्ली में आतंकी हो सकते है दाखिल –
इसके अलावा तीन से चार आतंकी दिल्ली में दाखिल हो सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ संदिग्ध फोन कॉल इन्टरसेप्ट किए। एजेंसियों ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI- लखनऊ, दिल्ली और गाजियाबाद में आतंकी हमले करा सकती है।

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक –
सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर भी सतर्कता बरतने की सलाह दी है। इस आतंकी हमले में किसी VVIP को भी निशाना बनाया जा सकता है। जिसके बाद दिल्ली के 17 इलाके संवेदनशील घोषित किए गए हैं। एजेंसियों ने सलाह दी है कि सभी गाड़ियों की कई लेयर में चेकिंग हो। यह हमला पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद कर सकते है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like