BIG NEWS: अजित पवार खेमें को 12 मंत्री पद, 15 महामंडल? हालांकि, पवार के साथ हैं सिर्फ 2 विधायक

0

मुंबई: पोलिसनामा ऑनलाइन –  उपमुख्यमंत्री अजित पवार और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच कल रात एक चर्चा हुई है. सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में अजीत पवार के खेमे को 12 मंत्रीपद और 15 महामंडल देने का फैसला लिया गया है। लेकिन अब तीन और विधायक, जिन्हें अजीत पवार गुट का माना जा रहा था, वे दोबारा एनसीपी में लौट आए हैं। इसलिए, अब अजित पवार के साथ सिर्फ दो ही विधायक रह गए हैं, जिनमें अन्ना बनसोडे और दूसरे अनिल पाटिल का नाम शामिल है।

हालांकि अजीत पवार को समर्थन देने वाले लगभग सभी विधायक दोबारा एनसीपी में वापस लौट आए हैं. इसलिए अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि, सदन में कौन किसके लिए मतदान करेगा। दूसरी ओर, भाजपा का दावा है कि अजीत पवार के साथ 27 विधायक हैं। अजीत पवार के शपथ लेने के बाद, विमान से सीधे दिल्ली जाने वाले तीन विधायक अब दिल्ली से वापस मुंबई लौट आए हैं। पहली बार, अनिल पाटिल ने खुले तौर पर कहा है कि वह अजीत पवार के साथ हैं।

फ़िलहाल एनसीपी के दो विधायक संपर्क में नहीं हैं, जिनमें एक खुद अजीत पवार हैं और दूसरे अन्ना बनसोडे शामिल हैं। बता दें कि 3 विधायकों को वापस लाने में एकनाथ शिंदे, मिलिंद नार्वेकर और जितेंद्र आव्हाड ने अहम भूमिका निभाई है। हालाँकि अब यह देखने वाली बात होगी कि विधानसभा में कौन सा विधायक किसे साथ देगा? क्योंकि इसी वोटिंग के आधार पर  यह तय होने वाला है कि देवेंद्र फडणवीस की सरकार बच पाएगी या डूब जाएगी।

You might also like