BIG NEWS: NCP को एक और बड़ा ‘झटका’;  मालेगांव के 20 नगरसेवकों ने पार्टी को कहा ‘बाय-बाय’

0

नासिक : पोलिसनामा ऑनलाईन –  राष्ट्रवादी कांग्रेस को शुक्रवार को एक और बड़ा झटका लग गया है, क्योंकि पार्टी के बड़े नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. मालेगांव के पूर्व विधायक मुफ्ती इस्माइल और नगरपालिका के 20 नगरसेवकों ने पार्टी छोड़ने की घोषणा की है. सभी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर, इसका कारण भी बताया है.

उनका कहना है कि राज्यसभा में जब ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दी जा रही थी, तब राकांपा के सांसद चर्चा से अनुपस्थित थे. वे चर्चा में शामिल नहीं हुए और उन्होंने बिल का विरोध नहीं किया. इसलिए नगरसेवक पार्टी छोड़ रहे हैं. अब इस बड़े झटके के बाद NCP की समस्या गहराती जा रही है.

कुछ दिन पहले सचिन अहीर, चित्रा वाघ, मधुकर पिचड, वैभव पिचड और शिवेन्द्रराजे भोसले जैसे नेताओं ने भी NCP छोड़ दी है.

हालाँकि, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि, ये सभी नगरसेवक अब किस पार्टी का दामन थामेंगे.  विधायक मुफ्ती इस्माइल नगरसेवकों का नेतृत्व कर रहे हैं. इसलिए, आगे अब वे क्या भूमिका निभाएँगे, इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.

साल 2017 के मालेगांव नगर निगम चुनाव में एनसीपी ने 20 सीटें जीती थीं. इसीतरह कांग्रेस ने 28 और  शिवसेना ने 13,  भाजपा ने 9, एमआईएम ने 7, जनता दल ने 6 तथा 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की थी.

इस चुनाव में, भाजपा ने मुस्लिम बहुल पूर्वी क्षेत्र में 29 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. हालाँकि, उस समय यह कदम एक विफल साबित हुआ था.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like