बड़ी खबर : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर में फिर भेजे जायेंगे 28 हज़ार जवान

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाईन – केंद्र सरकार ने पहले ही कश्मीर में 10 हज़ार जवान भेज चुके है। अब सरकार ने और 28 हज़ार सुरक्षाकर्मी की तैनाती का फैसला किया है। यानि की केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में 25,000 जवान और भेजेगी। धारा 370 और 35 ए के मुद्दे पर जम्मू कश्मीर के सियासी दल लगातार न केवल अपनी आशंका जाहिर कर रहे हैं बल्कि केंद्र सरकार को चुनौती भी दे रहे हैं। हालांकि सरकार ने साफ कर दिया कि उन जवानों की तैनाती का 370 और 35 ए धाराओं से संबंध नहीं है बल्कि चुनावी तैयारी के मद्देनजर सीएपीएफ की इन टुकड़ियों को लगाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र सरकार ने कश्मीर में सीएपीएफ की 280 कंपनियां यानी करीब 28 हजार और जवानों की तैनाती का फैसला किया है। जिसमें सीआरपीएफ कर्मी शामिल हैं, को शहर और घाटी के अन्य हिस्सों में संवेदनशील जगहों पर तैनात किये जायेंगे। देर शाम इस तैनाती के फैसले के पीछे कोई वजह नहीं बताई गई है।

वहीं सेना प्रमुख बिपिन रावत भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए गुरुवार को श्रीनगर पहुंचे। वे अगले दो दिन कश्मीर में ही रहेंगे। पिछली बार 10 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती भी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे से लौटने के बाद की गई थी।

You might also like