बड़ी खबर : चिदंबरम से अब ED करना चाहती है पूछताछ, जल्द दाखिल करेगी अर्जी

0

नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाइन – आईएनएक्स मीडिया केस में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जिससे पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम की मुस्किलें और बढ़ सकती हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) चिदंबरम को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहता है। खबर है कि जल्द ईडी की तरफ से विशेष अदालत में अर्जी दाखिल की जाएगी।  इस अर्जी के माध्यम से ईडी चिदंबरम को हिरासत में लेने की मांग करेगी।

बता दें कि चिदंबरम इन दिनों न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखा गया है। तिहाड़ में वह 19 सितंबर तक रहेंगे। गौरतलब हो को चिदंबरम ने तिहाड़ जेल प्रशासन से कुछ सुविधा मुहैया करानी की मांग की थी। जिसमें वेस्टन टॉयलेट, जेड प्लस सिक्युरिटी, अलग सेल में रखना आदि कई चीजे की मांग की थी। आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर ली है। चार्जशीट इस महीने के तीसरे हफ्ते में दाखिल किया जा सकता है। अगर सीबीआई चार्जशीट दाखिल करती है तो चिदंबरम को जमानत मिलने की संभावना कम हो जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, हिरासत के दौरान चिदंबरम से 100 घंटे में 450 सवाल पूछे गए थे, जो ज्यादातर एफआईपीबी क्लीयरेंस और कार्ति चिदंबरम से संबंधित थे।  इस दौरान चिदंबरम का सामना सिंधुश्री खुल्लर और प्रबोध सक्सेना समेत पांच व्यक्तियों से कराया गया था।

You might also like