बड़ी खबर : कांग्रेस को आज मिलेगा नया अध्यक्ष?

0

नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाइन – राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस में नए अध्यक्ष बनाने के लिए जद्दोजहद चल रही है। पार्टी कार्यकर्ता के लाख समझने के बावजूद वह अध्यक्ष पद पर बने रहना नहीं चाहते। हालांकि बता दें कि तकनीकी रूप से राहुल गांधी का इस्‍तीफा अभी भी स्‍वीकार नहीं किया गया है। ऐसे में राहुल अभी भी कांग्रेस के अध्‍यक्ष हैं।  पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने आज मीटिंग बुलाई है। शायद आज ही मीटिंग में ये तय हो सकता है कि राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के नए अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसे मिलेगी।

सूत्र से मिल रही जानकारी के मुताबिक, पार्टी के नए अध्यक्ष की रेस में कई नाम शामिल है। जिसमें मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है। इसके अलावा प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की भी चर्चा है।

मुकुल वासनिक-मल्लिकार्जुन खड़गे –
बता दें कि मुकुल वासनिक महाराष्ट्र में मंत्री रह चुके हैं। जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे 16वीं लोकसभा के सदस्य थे। हालांकि इस बार वो चुनाव हार गए। वहीं मुकुल और मल्लिकार्जुन दोनों दलित समुदाय से आते हैं।

इस बीच खबरें आ रही है कि राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं से कहा कि इस बार केवल पार्टी की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी अकेले अध्‍यक्ष का फैसला नहीं करेगी। बल्कि कांग्रेस की प्रदेश कमेटियां और पार्टी की अन्‍य इकाई मिलकर फैसला करेंगी।

You might also like