बड़ी खबर : OLX पर बिक रहा मासूम बच्चा, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

0

जमशेदपुर : पुलिसनामा ऑनलाइन –त्योहारों के मौके पर इन दिनों ऑनलाइन सेल शुरू है। लोग घंटों ऑनलाइन रहकर ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सर्फिग कर रहे है। इस बीच झारखंड के जमशेदपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 10 दिन के बच्चे को ऑनलाइन बेचा जा रहा है। मामला सामने आते ही हर तरफ हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, एक यूजर ने ओएलएक्स (ऑन लाइन एक्सचेंज) पर ‘बेबी सेलिंग’ टैग लाइन के साथ एक लाख में दस दिन का नवजात बिकाऊ है। इसकी विज्ञापन दी है। यूजर ने इसके साथ फोन नंबर और साथ में बच्चे की तस्वीर पोस्ट की है। वहीं नेट सर्फिग करते हुए बारीडीह के वास्तु विहार निवासी कांति पटेल ने इस विज्ञापन को देखकर साइबर थाने की पुलिस को जानकारी दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

मिली जानकारी के मुताबिक, विज्ञापन देखकर कांति ने दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया तो उस युवक ने अपना नाम अजीत राज बताया। साथ ही उलीडीह के शंकोसाई का रहने वाला बताया। उसने कहा कि उसने यह विज्ञापन पोस्ट किया है। वह एक लाख में बच्चा बेचना चाहता है। अजीत से बात करने के बाद कांति पटेल ने इसकी सूचना साइबर थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है। कांति पटेल के मुताबिक, शहर में आए दिन बच्चा चोरी के मामले सामने आते हैं। इसीलिए उन्होंने तुरंत पुलिस को जानकारी दी है। पटेल ने बताया कि ओएलएक्स साइट पर मोबाइल खरीदने के लिए विज्ञापन देख रहे थे। तभी उनकी नजर बच्चा बेचने के विज्ञापन पर पड़ी। बेचने वाले का नाम अजीत राज लिखा हुआ है। दिए गए फोन नंबर पर संपर्क करने पर बात करने वाले ने विज्ञापन डालने की बात स्वीकारी।

इसलिए बेचना चाहता है बच्चा –
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अजीत ने बताया कि बच्चा 10 दिन का है। उन्होंने कहा कि बच्चा बीमार है। उसे रांची में दिखाया था। उसे गंभीर बीमारी है। उसकी बीमारी ठीक करने को डॉक्टर पांच लाख रुपये मांग रहे हैं। इस वजह से वो बच्चा बेच रहा है। ताकि अगर कोई उसे खरीद ले और उसका इलाज करा ले तो शायद उसके बच्चे की जिंदगी बच जाए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

You might also like