BJP को बड़ा झटका! शिवसेना के बाद अब ‘यह’ 2 बड़ी सहयोगी पार्टियां लड़ेगी स्वतंत्र चुनाव

0

पटना: पोलिसनामा ऑनलाईन –महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ 30 साल पुराने गठबंधन के टूटने के बाद अब BJP को झारखंड विधानसभा चुनावों में भारी झटका लगा है. बिहार में BJP की सहयोगी पार्टी और सत्ता में शामिल लोकजनशक्ति पार्टी ने झारखंड में स्वतंत्र चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

बीजेपी और रामविलास पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी के साथ BJP का पिछले दो दशकों से गठबंधन है. रामविलास पासवान मोदी की पहली और दूसरी कैबिनेट में मंत्री भी हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन किया था.

झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद, लोकजनशक्ति पार्टी लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ आना चाहती थी, लेकिन इस ओर भाजपा ने कोई उत्सुकता नहीं दिखाई. इसलिए, अब लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने झारखंड विधानसभा की 81 में से 50 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

वहीं दूसरी ओर, बिहार में भाजपा के साथ सत्ता में शामिल नितिन कुमार की संयुक्त जनता दल पार्टी ने भी झारखंड में अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके अलावा झारखंड में भाजपा के साथी ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन पार्टी यानी आजसु  ने भी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अपने उम्मीदवार खड़े करने का फैसला लिया है. नतीजतन, अब झारखंड में भाजपा गठबंधन के सभी दल भाजपा के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हैं, जो कि भाजपा के लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है.

You might also like