Post_Banner_Top

बीमा के पैसे हासिल करने के लिए बहन की हत्या करनेवाला भाई गिरफ्तार

0

पोलीसनामा ऑनलाईन – बहन के बीमा के रूपये मिलने हेतु उसकी हत्या करनेवाले भाई को सात महिने बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह घटना सितंबर महिने में पुणे के रहाटणी इलाके में हुई थी। पुलिस ने बताया कि संगीता मनिष हिवाले की हत्या मामले में उसके भाई जॉन डॅनियल बोर्डे (40, सौंदर्य कॉलनी, नखाते बस्ती, रहाटणी) को गिरफ्तार किया गया है। उस पर हिंजवड़ी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

9 सिंतबर 2018 की रात करीब नौ बजे संगीता और जॉन में प्रॉपर्टी के रूपये देने को लेकर झगड़ा हुआ था। उस समय जाॅन ने गुस्से में आकर संगीता का सिर फर्श पर पटककर उसकी हत्या कर दी। अपना जुर्म छुपाने के लिए तथा संगीता के बीमा पॉलिसी के 30 लाख रूपये हासिल करने हेतु जॉन ने संगीता की मौत दुर्घटना में होने का नाटक रचा। वह संगीता का शव कार से लेकर गया। वाकड़ इलाके में कार रोककर वह बाहर निकला और शॉर्ट सर्किट करवाकर कार मंे आग लगा दी। उसके बाद सभी को झूठ बताया कि कार में लगी हुई आग में झुलसकर संगीता की मौत हो गईं।

उक्त घटना हिजवड़ी पुलिस थाने में दर्ज की गई। पुलिस घटना की जांच कर ही रही थी कि एक बिना नाम लिखे खत पुलिस को मिला जिसमें कहा गया था कि संगीता की हत्या कर दी गई हैं। इस खत के आधार पर पुलिस ने जॉन से पूछताछ करना शुरू किया। शुरू मंे उसने पुलिस को झूठ ही बताया लेकिन जैसे जैसे पुलिस उस से गहरी पूछताछ करने लगी तब वह अपना जुर्म नहीं छुपा पाया और आखिरकार उसने जुर्म कबूला। उसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like