खुशखबर… ‘इस’ कंपनी ने कोरोनाकाल में बढ़ाई 12 फीसदी सैलरी, बोनस भी दिया

0

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम – कोरोना महामारी को लेकर देश ही नहीं दुनिया भर में लाखों लोगों की नौकरियां झटके में छिन गईं। कितने लोग बेरोजगार हो गए, कितने लोगों को आधे वेतन में गुजारा चलाना पड़ रहा है, लेकिन अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की कंपनी रीन्यू पावर ने कोरोना वायरस महामारी के बीच अपने सभी कर्मचारियों को 12 प्रतिशत तक की वेतन वृद्धि और बोनस दिया है। यह इस चुनौतीपूर्ण समय में ऐसा करने वाली चंद कंपनियों में है।

1,100 से अधिक कर्मचारियों का वेतन बढ़ा : रीन्यू पावर के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुमंत सिन्हा ने कहा कि इस कठिन समय में, हमने जानबूझकर वेतन बढ़ोतरी और बोनस के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे कर्मचारियों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े। अर्थव्यवस्था के कई क्षेत्रों के धीरे-धीरे ठीक हो जाने के बाद, मैं उम्मीद करता हूं कि भारतीय अर्थव्यवस्था वृद्धि की राह पर जल्दी ही वापस आ जायेगी। कंपनी ने वेतन में वृद्धि तथा बोनस देने के साथ ही अपने कर्मचारियों को पदोन्नत भी किया है। कंपनी ने 1,100 से अधिक कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि ‘2020 सभी के लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा है। रीन्यू पावर के समक्ष भी ऐसी चुनौतियां आईं, लेकिन कंपनी ने दृढ़ संकल्प के साथ प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया है और संचालन जारी रखना सुनिश्चित किया है।

वेतन में 5 से 12 फीसदी तक बढ़ोतरी : सिन्हा ने कहा कि कंपनी ने कर्मचारियों का वेतन पांच से 12 प्रतिशत तक बढ़ाया है। इसके अलावा प्रदर्शन की सालाना समीक्षा के आधार पर कर्मचारियों को बोनस का भी भुगतान किया गया है। कंपनी न सिर्फ मौजूदा कर्मचारियों को अपने साथ बनाये रखने वाली है, बल्कि उसकी योजना इस साल कर्मचारियों की संख्या में भी 10 प्रतिशत वृद्धि करने की है। रीन्यू पावर मौजूदा कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने और अतिरिक्त लोगों को नौकरियां देने का फैसला ऐसे समय ले रही है, जब कोरोना वायरस महामारी के कारण विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां एक के बाद एक करके कर्मचारियों की छंटनी या वेतन में कटौती कर रही हैं।

You might also like