ट्वीटर के CEO ने किया ‘महा’ दान, कोरोना की जंग में दान किए 76 अरब रुपये, दुनियाभर में  व्यक्तिगत् तौर पर दी गई सबसे बड़ी राशि  

0

पोलिसनामा ऑनलाइन- कोरोना की जंग में दुनिया के धनी लोगों में शुमार Twitter के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी शामिल हो गए हैं. उन्होंने इस लड़ाई में अपना खजाना खोलते हुए 1 बिलियन डॉलर (लगभग 76.13 अरब रुपये) का फंड देने का ऐलान किया है. ये रकम उनकी नेट वर्थ की लगभग 28% है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में कोरोना से लड़ने के लिए किसी एक शख्स द्वारा दिया गया यह सबसे बड़ा डोनेशन है. हालांकि अभी उन्होंने यह साफ नहीं किया है कि ये फंड कहां भेजे जाएंगे.

जैक डोर्सी ने खुद ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि वे Squaire में लगाए गए 1 बिलियन डॉलर की इक्विटी को एक चैरिटेबल फंड में डोनेट कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि यह फंड Start Small LLC को Global Covid-19 Relief के रूप में दिया जा रहा है.

गौरतलब है कि Squire एक कंपनी है और जैक डोर्सी इसके को-फाउंडर हैं. जैक ने ही यह बताया है कि यह डोनेशन उनके नेट वर्थ के 28% के बराबर है.

Bloomberg Billionaires Index की मानें तो ट्विटर और स्क्वॉयर के को-फाउडर जैक डोर्सी का नेट वर्थ 3.9 बिलियन डॉलर है.

जैक डोर्सी के ट्वीट के मुताबिक इस महामारी के समाप्त होने के बाद हमारा फोकस गर्ल्स हेल्थ और एजुकेशन पर शिफ्ट हो जाएगा.

बता दें कि उन्होंने अपने ट्वीट के साथ गूगल डॉक या डिटेल भी अटैच किए हैं, क्योंकि वे चाहते हैं कि उनके द्वारा किए गए फंड डोनेशन को पब्लिकली ट्रैक भी किया जा सके.

You might also like