‘इतने’ सालों तक रहेगा शिवसेना का मुख्यमंत्री, कांग्रेस-राष्ट्रवादी ने कहा!

0

मुंबई: पोलिसनामा ऑनलाईन – महाराष्ट्र का CM पद किस पार्टी की झोली में जाएगा और कितने समय के लिए? इस सवाल को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि  शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की संभावित आघाडी सरकार में शिवसेना के पास पूरे 5 सालों तक मुख्यमंत्री पद रह सकता है। वहीं इन पार्टियों द्वारा यह भी फैसला लिया गया है कि एनसीपी और कांग्रेस के पास उप मुख्यमंत्री पद होंगे। सभी जानते हैं कि भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस और राकांपा एकजुट हो गए हैं और शिवसेना को समर्थन देने के लिए कई रास्ते तलाशे जा रहे हैं. 

एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि, शिवसेना का मुख्यमंत्री हो, इसको लेकर हमें कोई आपत्ति नहीं है। उनके मुताबिक, एक संभावित कैबिनेट मंत्रियों को लेकर अभी चर्चा होनी बाकी है। हालांकि,  उन्होंने यह स्पष्ट किया था कि, समन्वय समिति इस पर चर्चा करने के लिए राजी हो गई। साथ ही शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा काफी बिन्दुओं पर एकमत हो गए हैं। इसी के आधार पर हुए करार के अनुसार  शिवसेना को पूरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री मिल सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाशिव फ्रंट सरकार के गठन पर चर्चा करने के लिए NCP अध्यक्ष शरद पवार रविवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की भी सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है।

You might also like