कोरोना वायरस : गुजरात ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड, 6 दिन में तैयार किए 2200 बेड के चार अस्पताल

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ। हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। कोरोना से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय ढूंढ रहे है। भारत समेत कई देशों में इन दिनों लॉकडाउन शुरू है। इस बीच भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में इसकी संख्या 879 हो गई है। जबकि 20 की अब तक मौत हो चुकी है। इस बीच गुजरात ने चीन का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

दरअसल गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या 47 पहुंच गई है और तीन की मौत हो चुकी है। राज्य ने कोरोना से निपटने के लिए 6 दिनों में 2200 बेड के अस्पताल तैयार किए हैं। गुजरात ने ऐसा करके चीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले चीन ने 10 दिनों में 1000 बेड का अस्पताल बनाया था। वहीं गुजरात ने महज 6 दिनों में कुल 2200 बेड के अस्पताल 4 शहरों में तैयार कर दिए। 21 मार्च को गुजरात सरकार ने अस्पताल तैयार करने की घोषणा की थी।

गुजरात में कहां कितने बेड –
गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में 1200 बेड, सूरत में 500 बेड, वडोदरा में 250 बेड और राजकोट में 250 बेड की सुविधा वाले अस्पताल तैयार किए हैं। ये अस्पताल विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक तैयार किए गए हैं।

You might also like