Coronavirus : अमेरिका में मौत का तांडव, कोरोना से 11 भारतीय की मौत, 16 कोरोना पॉजिटिव

0

वॉशिंगटन : समाचार एजेंसी – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन हजारों की संख्या में लोग मारे जा रहे है। इसका सीधा असर अब अमेरिका में दिखने लगा है। कोरोना का अमेरिका नया केंद्र बन चूका है। अमेरिका में लगातार पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस महामारी से 2000 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में अब कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,779 हो गई है।

इस बीच अमेरिका में रह रहे 11 भारतीय की मौत हो गयी। वहीं 16 कोरोना पॉजिटिव मिले है। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में संक्रमण से पीड़ित सभी भारतीय नागरिक पुरुष हैं, जिनमें से दस न्यूयॉर्क और एक न्यू जर्सी में रह रहे थे। पीड़ितों में से चार न्यूयॉर्क शहर में टैक्सी चालक बताए जा रहे हैं। न्यूयॉर्क सिटी में अब तक 6,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि न्यू जर्सी में अब तक 1,500 लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक भारतीय नागरिक की कथित तौर पर फ्लोरिडा में कोरोना वायरस के कारण मृत्यु हो गई।

भारत के राज्यों के निवासी हैं कोरोना पॉजिटिव –
जानकारी के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव पाये गये चार महिलाओं सहित सभी 16 भारतीय वह सेल्फ आईसोलेट हैं। इसमें से आठ न्यूयॉर्क से, तीन न्यू जर्सी से और बाकी टेक्सास और कैलिफोर्निया जैसे राज्यों से हैं। वे भारत के उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। इधर भारतीय दूतावास और संयुक्त राज्य भर में वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों और भारतीय-अमेरिकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि भारतीय नागरिकों और COVID-19 से प्रभावित छात्रों को आवश्यक सहायता प्रदान की जा सके।

You might also like