Coronavirus : सिंगर कनिका कपूर की बढ़ीं मुश्किलें, ‘प्रोटोकॉल’ तोड़ने के मामले में लखनऊ पुलिस दर्ज़ की FIR

0

लखनऊ : पोलिसनामा ऑनलाइन – सिंगर कनिका कपूर के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की खबर जब से सामने आई है, तबसे देश भर में कोरोना को लेकर खौफ और तेजी से बढ़ गया है। कनिका 15 मार्च को लंदन से वापस आई थीं। उन पर आरोप है कि वह बिना चेकअप एयरपोर्ट से बाहर निकल गयी थी। ऐसे में यूपी सरकार ने उन पर सख्त कदम उठाते हुए प्रोटोकॉल तोड़ने के मामले में कनिका कपूर पर मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद पुलिस ने उन पर मामला दर्ज किया है। शायद उनकी जल्द गिरफ्तारी भी हो। ज्ञात हो कि लंदन से लौटने के बाद कनिका ने लगातार लोगों से संपर्क बनाए रखा था और उन्होंने इस दौरान कुछ पार्टियों में भी शिरकत की थी। इन पार्टियों में देश की कई दिग्गज हस्तियां भी मौजूद थीं। इसमें केंद्रीय व राज्य मंत्री के साथ ही राजस्‍थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे व सांसद दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे। सिंगर पर आईपीसी धारा 188,269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज हुई है। कनिका के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

यूपी के स्वास्‍थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा है कि कनिका कपूर ने विदेश से आने के बाद प्रोटोकॉल तोड़ा है। वह बिना किसी को सूचित किए कई जगह पर गई हैं। ऐसे में उन पर जरूर कार्रवाई की जाएगी। इधर कनिका ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए कनिका ने अपनी ओर से सफाई दी। उन्होंने लिखा है कि  ‘पिछले चार दिनों से मुझे फ्लू है। मैंने अपना टेस्ट करवाया और कोरोना पॉजिटिव निकला। इस समय में क्वारनटीन में हूं। डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक मेरा उपचार चल रहा है। जिन लोगों के मैं संपक में आई हूं, उनको भी देखा जा रहा है।’

आगे उन्होंने बताया कि ‘मुझे 10 दिन पहले एयरपोर्ट पर भी स्कैन किया गया था। लेकिन, पिछले 4 दिनों से मुझमें कोरोना के लक्षण आए हैं। इधर कनिका कपूर के घर महानगर से तीन किलोमीटर के इलाके को खाली करवा दिया जाए।

You might also like