Post_Banner_Top

राष्ट्रवादी कांग्रेस के चुनाव प्रचार की अव्यवस्था से नगरसेवकों नाराजगी

0

मावल : पोलीसनामा ऑनलाईन – मावल लोकसभा सीट पर एनसीपी नेता अजीत पवार ने जीत की संभावना को देखते हुए अपने पुत्र पार्थ पवार को चुनाव के मैदान में उतारा है। लेकिन प्रत्यक्ष रूप से अब यहां अलग ही तस्वीर उभर रही है। राष्ट्रवासी कांग्रेस का प्रचार तंत्र ढीला पड़ गया है। सही योजना के अभाव में किसी का किसी पर कंट्रोल नहीं है।

नगरसेवकों और प्रमुख पदाधिकारियों को विश्वास में नहीं लिया जा रहा है। अगर यह परिस्थिति रहती है तो सवाल उठ रहा है कि अगर पार्थ पवार जीतकर आते हैं तो नगरसेवकों और पदाधिकारियों का क्या होगा? यही चिंता उन्हें सता रही है। स्थिति यह है कि सभी लोग पार्टी के लिए मन से चुनाव प्रचार कर रहे हैं कि नहीं, इसे लेकर संदेह जताया जा रहा है। पार्थ पवार को चुनकर भेजा जाए या नहीं इसे लेकर नगरसेवकों व पदाधिकारियों में आज भी भ्रम की स्थिति है।

ऐसे में राजनीतिक चर्चा है कि ये लोग अंतिम क्षणों में अपना असली रंग दिखा सकते हैं। अजीत पवार विभिन्न मीडिया इंटरव्यू में यह कह रहे हैं कि नगरसेवकों और पदाधिकारियों की मांग के अनुसार पार्थ पवार को टिकट दिया गया है। जबकि वास्तविकता यह है कि प्रत्यक्ष रूप से पार्थ पवार को उम्मीदवारी देने को लेकर नगरसेवकों और पदाधिकारियों का विरोध था। नगरसेवकों और पदाधिकारियों का कहना है कि जब पवार परिवार के सदस्य को ही सांसद व विधायक बनाना है तो क्या हम हमेशा दरी उठाने के लिए है। इसके विपरीत अजीत पवार ने अपने पुत्र को टिकट देकर कार्यकर्ताओं की सोच को सही साबित कर दिया है।पार्थ पवार को दी गई उम्मीदवारी को पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने चुपचाप बर्दाश्त कर लिया। उम्मीदवारी देने के बाद भी पदाधिकारियों को उम्मीद थी उन्हें विश्वास में लिया जाएगा, लेकिन यह उनकी गलती थी।

नगरसेवकों व पदाधिकारियों को किनारे करके पार्टी की प्रचार मशीनरी काम कर रही है। इसकी योजना बनाने की बात तो छोड़े उल्टे कौन क्या करेगा? इसका कुछ पता नहीं चल रहा है। अगर ऐसी स्थिति रहती है तो पार्थ पवार के सांसद बनने के बाद नगरसेवकों व पदाधिकारियों की क्या स्थिति होगी? इसकी चिंता उन्हें सताने लगी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस के कई नगरसेवकों व पदाधिकारियों को अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता सताने लगी है। ऐसे में यह सवाल खड़ा हो गया है कि ये लोग क्या उम्मीदवार के पक्ष में मन से प्रचार करेंगे? पार्थ पवार के चुनाव प्रचार की कमान संभालने वाले कई लोगों को पार्थ पवार के चुनकर आने की पूरी उम्मीद है। लेकिन पार्टी के नगरसेवकों व पदाधिकारियों को चुनाव प्रचार के लिए विश्वास में नहीं लिया जा रहा है। ऐसे में ये लोग अंतिम क्षणों में अपना असली रंग दिखा सकते हैं।

यह विरोधियों द्वारा फैलाई गई अफवाह : संजोग वाघेरे

इस पूरे मामले पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के शहराध्यक्ष संजोग वाघेरे ने कहा कि पार्थ पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव में खड़े हैं। उनके चुनाव प्रचार के लिए पार्टी की प्रचार मशीनरी काम में जुटी हुई है। इनमें सभी नगरसेवक व कार्यकर्ताओं को काम दिया गया है। विरोधियों के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है इसलिए उनके द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like