रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज सियाचिन के दौरे पर, सेना के अधिकारियों से करेंगे मुलाकात 

0
 नई दिल्ली : पोलीसनामा ऑनलाइन – रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लद्दाख के पास सियाचिन में सेना के जवानों  से मिलेंगे। उनके रक्षामंत्री बनने के बाद यह पहला दौरा है । आने वाले एक सप्ताह में वह वायु सेना, जल सेना और नव सेना के कई ग्रुप से मुलाकात करेंगे।
राजनाथ सिंह काम में जुटे 
लोकसभा चुनाव में अभूतपूर्व जीत मिलने के बाद मोदी सरकार तुरंत काम में जुट गई है । शपथ विधि के बाद एक ही दिन बाद राजनाथ सिंह ने रक्षामंत्री का कार्यभार संभाल लिया। चीन और पाकिस्तान की सीमा से सटे सियाचिन सीमा पर सैन्य दल से मुलाकात कर अपने कार्यकाल की शुरुआत कर दी है । वर मेमोरियल का अभिवादन करने के बाद यहां के सैनिकों से राजनाथ सिंह ने स्थानीय परिस्थिति पर चर्चा करेंगे। पुलवामा के हमले के बाद कश्मीर की सभा सीमा पर पाकिस्तानी सीमा की तरफ से हमले में वृद्धि हुई है । इसके बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया हैं । इसी के मद्देनज़र राजनाथ सिंह आज सोमवार को सेना के अधिकारियों से चर्चा करेंगे। इस दौरान पूर्व सेना प्रमुख बिपिन रावत भी मौजूद रहेंगे।
आईएनएस खंडेरी पनडुब्बी भारतीय जलसेना से शामिल होगा

जल्द ही आईएनएस खंडेरी पनडुब्बी भारतीय जलसेना से शामिल होगा। सियाचिन दौरे पर राजनाथं सिंह पनडुब्बी का भी दौरा करेंगे। छत्रपति शिवाजी महाराज दवारा बनाये गए इस जलदुर्ग नाव को खंडेरी नाम दिया गया है । भारत ने अमेरिका से 22 अपाचे हेलिकॉप्टर्स ख़रीदा है।  इन हेलिकॉप्टर्स का परिक्षण हो गया है । इन हेलिकॉप्टर्स को चलाने की ट्रेनिंग वायुदल के पाइलेट्स को दिया गया है ।

You might also like