डोनाल्ड ट्रंप का गुजरात दौरा : सिर्फ 3 घंटे के लिए भारत सरकार करेंगी 100 करोड़ से भी ज्यादा का खर्च

0

अहमदाबाद : समाचार ऑनलाइन – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के आखिरी सप्ताह भारत दौरे पर आएंगे। 24 फरवरी को वह गुजरात दौरे पर जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की  खबर इन दिनों सुर्खियों में है। ट्रंप के स्वागत व आदर सत्कार के लिए गुजरात कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के स्वागत सत्कार के लिए राज्य सरकार करीब 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा खर्च करने जा रही है।

ट्रंप का तीन घंटे का अहमदाबाद दौरा –

24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप तीन घंटे के दौरे पर अहमदाबाद जाएंगे। एक आंकड़ों के मुताबिक राज्य सरकार ट्रंप के स्वागत सत्कार में करीब 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा खर्च करने जा रही है। शीर्ष सूत्रों के मुताबिक ट्रंप के दौरे को लेकर चल रही तैयारियां जोरों पर है। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि ट्रंप की मेजबानी में बजट कहीं से भी आड़े नहीं आना चाहिए।

राज्य में सड़कों की मरम्मत और शहर में सौंदर्यीकरण का काम शुरू –

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन और अहमदाबाद अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी लगातार राज्य में सड़कों के मरम्मत और शहर में सौंदर्यीकरण का काम कर रही है। इसमें कुल मिलाकर 100 करोड़ से भी ज्यादा का खर्च आ रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 17 सड़कों के मरम्मत और हीं 1.5 की सड़क की मरम्मत और सौंदर्यीकरण के लिए 60 करोड़ का बजट आवंटित किया गया है। ये वही 1.5 किमी सड़क है जिससे गुजरकर राष्ट्रपति ट्रंप एयरपोर्ट से सीधे मोटेरा स्टेडियम जाएंगे। इस सड़क के सौंदर्यीकरण के लिए खास तौर पर अलग से 6 करोड़ के बजट का आवंटन किया गया है। डेवलपमेंट अथॉरिटी ने सड़कों के लिए 20 करोड़ का बजट खर्च कर रही है।

इस पुरे कार्यक्रम के लिए केंद्र सरकार भी खर्च कर रही है लेकिन इसमें एक बड़ा हिस्सा राज्य सरकार भी खर्च कर रही है। सभी विभागों को ये निर्देश किया गया है कि वे समय से पहले सभी लॉजिस्टिक और प्रशासन का काम कर लें ताकि किसी भी प्रकार का विलंब ना हो।

You might also like