Dr Ajay Taware-Sassoon Hospital | ससून के ‘चूहे’ मामले में अधीक्षक डॉ. अजय तावरे को हटाया गया, तीन कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस

0

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Dr Ajay Taware-Sassoon Hospital | पुणे के ससून हॉस्पिटल के आईसीयू विभाग में मरीज को चूहे के काटने की घटना हुई थी. चूहे के काटने से मरीज की मौत होने का आरोप परिजनों ने लगाया था. इस मामले की जांच के लिए जांच समिति गठित की गई थी. इस समिति द्वारा पेश की गई रिपोर्ट पर मेडिकल शिक्षा आयुक्त ने आखिरकार कार्रवाई की है. इस मामले में हॉस्पिटल के मेडिकल अधीक्षक को हटा दिया गया है. जबकि तीन तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है.

सागर दिलीप रेणुसे (उम्र-30) नामक मरीज 1 अप्रैल को ससून हॉस्पिटल के आईसीयू में उपचार के लिए भर्ती हुए थे. उपचार के दौरान उन्हें चूहे के काटने का आरोप परिजनों ने लगाया था. उसी रात सागर की मौत हो गई थी. उनका पोस्टमार्टम ससून हॉस्पिटल में 2 अप्रैल को किया गया. इसमें पता चला कि उनकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगने की वजह से मौत हुई है. जांच समिति ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ अन्य चीजों की भी जांच की. यह रिपोर्ट मेडिकल शिक्षा संचालक डॉ. दिलीप म्हैसेकर को भेजा गया था.

डॉ. म्हैसेकर ने इस मामले में मेडिकल अधीक्षक के साथ तीन तृतीय श्रेणी कर्मचारियों पर कार्रवाई की सिफारिश की थी. इस सिफारिश के अनुसार मेडिकल शिक्षा आयुक्त राजीव निवतर ने कार्रवाई के लिए कदम उठाया है. इस मामले में हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. अजय तावरे को तत्काल पद से हटा दिया गया है.
इसके अलावा अन्य तीन तृतीय श्रेणी कर्मचारियों को निलंबित क्यों नहीं कर दिया जाए, इस तरह का कारण बताओ नोटिस भेजा गया है.
उन्हें इसका जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है. साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों पर कार्रवाई करने की सिफारिश भी राज्य सरकार से किए जाने की जानकारी सूत्रों से मिली है.

इसे लेकर मेडिकल शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. दिलीप म्हैसेकर ने बताया कि ससून हॉस्पिटल में मरीज को चूहे काटने के मामले को लेकर मेडिकल अधीक्षक डॉ. अजय तावरे को पद से हटा दिया गया है. मेडिकल शिक्षा आयुक्त ने यह निर्णय लिया है. नये अधीक्षक नियुक्त करने का आदेश हॉस्पिटल के डीन ने दिया है.

Chandrakant Patil Meets Sanjay Kakade | संजय काकडे की नाराजगी दूर करने का भाजपा का प्रयास, चंद्रकांत पाटिल ने की मुलाकात

Kondhwa Police Pune | मकोका मामले में फरार आरोपी को कोंढवा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Pune Lok Sabha Election 2024 | बगैर गाजे बाजे के वसंत मोरे ने किया नामांकन!

Ajit Pawar | अजीत पवार मुश्किल में, ‘इस’ बयान की चुनाव आयोग करेगी जांच, कचाकचा बटन दबाए, तभी मुझे फंड… (Videos)

You might also like
Leave a comment