विमान यात्रियों के लिए खुशखबरी…स्पाइसजेट ने शुरू की वाट्सएप चेक-इन, कतार में लगने का झंझट नहीं

0

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम – विमान कंपनी स्पाइसजेट अपने ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। यह विमान कंपनी अब वाट्सएप पर ग्राहकों को वेब चेक इन सहित कई अन्य सुविधाएं देने जा रही है। एयरलाइन ने ‘मिस पीपर’ नामक वाट्सएप पर इस सेवा की पूरी जानकारी दी है। वाट्सएप पर संदेश भेजकर ग्राहक वेव चेक इन के साथ ही उड़ान का समय, क्रेडिट सेल, कोविड-19 आदि से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें स्पाइस जेट के आधिकारिक पेज ( वेबसाइट) पर जाना होगा।

समय की बचत, संक्रमण का डर नहीं : कोरोनाकाल में इस विमान सेवा की यह सुविधाएं काफी राहत भरी साबित हो सकती हैं, क्योंकि विमान यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर समय को लेकर, चेक इन के लिए जहां घंटों पहले विमानतल पर पहुंचना पड़ा रहा है, वहीं संक्रमण का खतरना भी बना रहता है।

जल्दी ही सबसे आगे : बता दें कि स्पाइस जेट एक कम कीमत वाली विमानन सेवा है, जिसका मालिकाना हक सुन ग्रुप ऑफ़ इंडिया के पास है। इसनें अपनी सेवाए 2005 मई से शुरू की तथा जल्दी ही एयर इंडिया, किंगफ़िशर, एयरलाइन तथा गो-एयर को पछाड़ कर भारत की तीसरी सबसे बड़ी विमानन सेवा बनी। स्पाइस जेट की सबसे बड़ी खासियत है कि यह बस एक यात्री वर्ग के अनुसार बने विमानों का ही संचालन करती है।

You might also like