खुशखबरी! BSNL के बाद अब Airtel ने बढ़ाई सभी प्लान की वैलिडिटी, साथ ही ‘इतने’ रुपए का टॉकटाइम भी

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन – देश में इन दिनों लॉकडाउन शुरू है। इससे देखते हुए केंद्र और राज्यों सरकारों ने लोगों को तमाम तरह के सुविधाएं मुहैया कराने में जुट गए है। ताकि लोगों को परेशानी न हो। केंद्र और कई राज्य सरकारों ने अपने अपने लोगों के लिए चावल, दाल, गेहूं जैसे रोजमर्रा की चीज़ों का प्रबंध कर दिया है। जिसके बाद अब टेलीकॉम कंपनियां भी अपने ग्राहकों को राहत देने में जुट गयी है। बीएसएनएल के बाद अब एयरटेल ने भी प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह अपने 8 करोड़ प्रीपेड ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा रही है। साथ ही ग्राहकों के फोन नंबरों पर 10 रुपये का टॉकटाइम भी देगी। कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी शास्वत शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के दौरान लोगों को अपने परिजनों से जुड़े रहने में मदद के लिए कंपनी ने ये निर्णय लिया है। इससे पहले ट्राई ने रविवार को सभी कंपनियों से कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन के दौरान प्रीपेड ग्राहकों को निर्बाध सेवाएं मिल सकें इसके लिए आपको उनकी वैधता बढ़ाने समेत अन्य आवश्यक कदम उठाने की ज़रूरत है। ट्राई ने कंपनियों को वैधता बढ़ाने पर विचार करने के लिए कहा है।

जवाब में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL और महानगर टेलीफोन नगर लिमिटेड (MTNL) ने कोरोना वायरस महामारी के बीच लॉकडाउन को देखते हुए सभी प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी बढ़ाने का फैसला लिया है। इन्होने प्रीपेड मोबाइल फोन की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी है। साथ ही सभी प्रीपेड मोबाइल पर 10 रुपये का एडिशनल टॉकटाइम मिलेगा। यानी कि इसका सीधा फायदा जीरो बैलेंस वालों को मिलेगा।

You might also like