राम भक्तों के लिए खुशखबरी!, आज से घर बैठे कर सकेंगे रामलला के दर्शन

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर देख पाएंगे लाइव आरती

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन – इन दिनों कोरोना के संकट को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। जिससे सभी लोग घर पर ही बैठे है। ऐसे में राम भक्तों के लिए खुशखबरी है। दरअसल श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अब सोशल मीडिया के जरिए हर वक्त की आरती और पूजन का लाइव दर्शन कराने का फैसला किया है। जिससे रामलला के भक्त अब घर बैठे रामलला के दर्शन कर सकेंगे। बता दें कि अस्थायी राम मंदिर में विराजमान होने के बाद से कोरोना के चलते राम भक्त अपने आराध्य राम लला के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जिसके बाद ट्रस्ट ने यह फैसला लिया है।

बता दें कि देश भर में रामभक्त अयोध्या में होने वाले श्रीराम जन्मोत्सव में शामिल होने वाले थे। लेकिन, कोरोना की वजह से अब यह संभव नहीं है। अयोध्या में रामलला के दर्शन भी बंद है। ट्रस्ट के फैसले के बाद आज से रामभक्त घर बैठे ही मोबाइल, लैपटॉप और कंप्यूटर पर रामलला के दर्शन कर सकेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट आज से फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म  पर रामलला के श्रृंगार दर्शन का प्रसारण करने का फैसला किया है। हर दिन सुबह-सुबह रामलला की शृंगार का फोटो व वीडियो अपलोड किया जाएगा। ये प्रसारण राम नवमी और उसके बाद तक भी चलेगा।

रामलला को 25 मार्च चैत्र नवरात्री के पहले दिन नए अस्थाई भवन में स्थापित किया गया है। 2 अप्रैल को राम नवमी है और श्रीराम का जन्मोत्सव है। आमतौर पर इस दिन अयोध्या में लाखों लोगों की भीड़ उमड़ती है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से इस बार भीड़ नहीं होगी।

You might also like