विद्यार्थियों के लिए कड़ी मेहनत करना आवश्यक : बाला भेगड़े

0

थेरगांव : पुलिसनामा ऑनलाइन – वर्तमान दौर प्रतियोगिता का है और इस प्रतिस्पर्धी युग में बने रहने के लिए विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए. इसी के बल पर छात्रों का भविष्य उज्ज्वल बनेगा. यह राय श्रमिक पुनर्वास राज्यमंत्री बाला भेगड़े ने व्यक्त की.

प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया

श्री दत्त अर्बन को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसायटी (श्री दत्त नागरी सहकारी पतसंस्था) तथा शिव छत्रपति प्रतिष्ठान थेरगांव के संयुक्त तत्वावधान में चिंचवड़ में आयोजित 10वीं व 12वीं की परीक्षा पास मेधावी विद्यार्थियों के सम्मान समारोह में वे बोल रहे थे. इस दौरान भेगड़े के हाथों प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया.

550 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया

संस्था के संस्थापक अध्यक्ष सांसद श्रीरंग बारणे की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक गौतम चाबुकस्वार, जिला प्रमुख गजानन चिंचवड़े, नगरसेवक नीलेश बारणे, सचिन भोसले, नगरसेविका रेखा दर्शिले, शहर प्रमुख योगेश बाबर आदि उपस्थित थे.

श्री दत्त नागरी पतसंस्था व छत्रपति प्रतिष्ठान द्वारा पिछले कई वर्षों से थेरगांव के 10वीं व 12वीं पास मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान समारोह आयोजित किया जा रहा है. इस बार कार्यक्रम में 550 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया.
बाला भेगड़े ने कहा कि प्रतियोगिता में बने रहना मुश्किल है और इसके लिए कड़ी मेहनत ही एकमात्र विकल्प है.  इसलिए छात्रों को ईमानदारी से मेहनत करनी चाहिए. परिश्रम करने पर सफलता अपने आप खींची चली आएगी. समय का प्रबंधन करें, क्योंकि जीवन में सफलता पाने के लिए यह आवश्यक है. इस दौरान उन्होंने संस्था के कार्यों व  गतिविधियों की सराहना की.

श्रीरंग बारणे ने कहा कि विद्यार्थियों की सफलता में उनके माता-पिता और अध्यापकों का बड़ा योगदान होता है. अपने शैक्षिक सफर में अपने परिवार द्वारा की गई मेहनत विद्यार्थियों को कभी भी नहीं भूलनी चाहिए. शिक्षा प्राप्त करने के साथ ही मिलने वाले मौकों व समय का सदुपयोग करना चाहिए.

विधायक गौतम चाबुकस्वार ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ ही सामाजिक स्थिति को ध्यान में रखकर समाज के लिए उपयुक्त कार्यों में योगदान देने की अपील की. एड्. दिलीप पाटिल ने प्रास्ताविक भाषण दिया. कोकाटे ने सूत्र-संचालन किया, जबकि धनाजी बारणे ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

You might also like