हवाई यात्रा की तरह पुणे-मुंबई बस सफर में भी मिलेगा हाई क्वालिटी का फूड

0

पुणे – हवाई यात्रा के दौरान जिस तरह से अच्छी क्वालिटी के खाने के सामान मिलते हैं उसी क्वालिटी का खाने का सामान अब पुणे-मुंबई बस यात्रियों को मिलेगा। पुणे में प्रसिद्ध पर्पल लग्जरी बस सर्विस देने वाली संस्था ने देश में पहली बार इस तरह की सुविधा शुरू की है। पुणे-मुंबई के बीच बस यात्रा करके कई लोगों को मुंबई काम से जाना पड़ता है। इस दौरान बस को फूड मॉल पर रोकने पर लगने वाला वक्त और जल्द से जल्द मुंबई पहुंचने की मांग यात्रियों द्वारा की जाती है। इसी पर विचार करते हुए इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का निश्चय कर प्रायोगिक आधार पर इस पर अमल शुरू किया गया है।

इसके लिए यात्रियों को टिकट बुक करते वक्त उन्हें एसएमएस से एक लिंक भेजा जाएगा। इस पर बस में मिलने वाले खाने के सामान की सूची दिखेगी। पसंद के हिसाब से आप खाने का सामान चुन सकते हैं। यह शुद्ध शाकाहारी होगा।  इस प्रोजेक्ट के विषय में प्रसन्न पर्पल मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रा। लि। के अध्यक्ष व मैनेजिंग डायरेक्टर प्रसन्न पटवर्धन ने बताया कि यह प्रोजेक्ट हमारे लिए प्रायोगिक है। ङ्गऑन द गोफ की मदद से हमने यह सेवा शुरू की है। बस में मिलने वाले खाद्य पदार्थ को बनाने के लिए वाकड़ में मॉडर्न टेक्नोलॉजी पर आधारित किचन बनाया गया है। यहां पर सफाई और स्वास्थ्य को पूरा ध्यान रखा जा रहा है। हवाबंद डब्बे में खाद्य पदार्थ दिए जा रहे हैं। इससे निकलने वाले कचरे को हमारे कर्मचारी इकट्ठा करके उसे सही तरीके से ठिकाने लगाने की व्यवस्था हमने की है।

ङ्गऑन द गोफ संस्था व इंदिरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट  की अध्यक्षा डॉ। तारिता शंकर ने कहा कि मेरे मन में पहले से ही यात्रियों को स्वास्थ्यवर्धक और स्वादिष्ट खाना उपलब्ध कराना था। हमारी स्वच्छ व साफ-सुथरा किचन हाई-वे पर होने की वजह से हम यात्रियों को गरम और पौष्टिक पदार्थ दे सकते हैं।

You might also like