उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बस और ट्रक की भीषण टक्कर में 20 लोगों की जलकर मौत, कई लोग घायल, मुआवजे का ऐलान

0

कन्नौज, पोलिसनामा ऑनलाइन – शुक्रवार की रात भारी ठण्ड के बीच उत्तर प्रदेश के कन्नौज में भीषण सड़क हादसे में 20 यात्रियों की जलकर मौत हो गई. हादसे में कई लोग घायल है. यह हादसा यहां जीती रोड पर डबल डेकर बस और ट्रक के बीच हुई. बताया जाता है कि भीषण टक्कर के बाद बस में आग लग गई जिसकी वजह से बस में सवार यात्री बस में ही फंस गए. बस के कुल 40 लोग सवार थे. घायलों में कुछ की हालत गंभीर है, इसलिए मौत का आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद है. हादसे के बाद बस और ट्रक दोनों जलकर खाक हो गए.

इस घटना को लेकर कन्नौज के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने बताया कि बस फरुखाबाद से जयपुर जा रही थी. घटना में घायल लोगों को रेस्क्यू करके हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने घायलों को मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है.

 

मृतकों के परिजनों को दो लाख का मुआवजा

 

सीएम योगी ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए प्रति व्यक्ति 2 लाख रुपए देने की घोषणा की है. घायलों को 50-50 हज़ार रुपए की मदद का एलान किया गया है.

 

पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुःख जताया

 

घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुःख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के  जानकर मुझे अत्यंत दुःख पहुंचा है।  इस घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।  मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।  साथ ही घायलों के शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं।
You might also like