Reel लाइफ में हिट रही ‘इन’ रोमांटिक जोड़ियों का Real लाइफ में अधूरा रह गया प्यार, जानें इनके प्यार की अधूरी दास्ताँ…

0

मुंबई: समाचार ऑनलाइन- बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई जोड़ियाँ हुई हैं, जो ऑन स्क्रीन हिट रही. बाद में इन्हीं जोड़ियों ने अपने ऑफ स्क्रीन रोमांस के कारण भी खूब सुर्खियाँ बटोरी. लेकिन बदकिस्मती से उनका प्यार अधूरा रह गया. यानि कि उनका प्यार परवान तो चढ़ा, पर मुकाम हासिल नहीं कर पाया. लेकिन आज भी अमर है. आज भी ऐसी ही कुछ पॉपुलर एक्टर और एक्टर की जोड़ियों को उनकी लव-लाइफ के कारण याद किया जाता है. जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं…

अमिताभ बच्चन-रेखा- अमिताभ बच्चन और रेखा के प्यार के किस्सों से हर कोई वाकिफ है. बड़े पर्दे की यह हिट जोड़ी रही. इसके बाद दोनों में प्यार हो गया. लेकिन बीच रस्ते में ही दोनों को अपने प्यार को अधूरा छोड़ना पड़ा. कहा जाता है कि अमिताभ शादीशुदा थे और अपनी शादी बचाने के लिए उन्हें रेखा से दूर जाना पड़ा. कई बार रेखा मीडिया के सामने अमिताभ के प्रति अपने प्यार का इजहार कर चुकी है.

राज कपूर-नरगिस-  जब राज कपूर और नरगिस की कि जोड़ी को पर्दे पर देखा जाता था, तो ऐसे लगता था जैसे दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं. रियल लाइफ में भी दोनों को एक-दूसरे से बेइन्तहा प्यार था. लेकिन राज कपूर के शादीशुदा होने के कारण यह जोड़ी पर्दे तक ही सिमित रह गई. बाद में नर्गिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली.

गुरु दत्त-वहीदा रहमान-  उस जमाने में मशहूर एक्टर गुरु दत्त और वहीदा रहमान के प्यार के चर्चे हर जगह थे. दोनों एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे. लेकिन कुछ घटनाओं और गलतफहमियों के कारण उनके रिश्ते का अंत हो गया. .

सलमान खान-ऐश्वर्या राय बच्चन- सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी उतनी है पॉपुलर है, जितने की ये दोनों. संजयलीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के दौरान दोनों ने एक-दूसरे को अपना दिल दे दिया था. लेकिन ऐश्वर्या ने सलमान के गुस्से के कारण उनसे ब्रेकअप कर लिया. ऐश्वर्या पुलिस में शिकायत की थी कि सलमान शराब के नशे में उनके साथ बदतमीजी करते थे और उन पर हाथ भी उठाया था.

संजय दत्त- माधुरी दीक्षित- संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी भी इंडस्ट्री की चर्चित जोड़ियों में शुमार थी. दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था. इसी बीच संजय की पर्सनल लाइफ और उनके जेल जाने के बाद माधुरी ने संजय से दूरी बना ली.

सनी देओल- डिंपल कपाड़िया- सनी देओल और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी अनोखी मानी जाती है. समाज के बंधनों को ताक में रख कर दोनों एक-दूसरे के प्यार में डूब गए थे. खबरें तो यह भी खूब छाई थी कि डिंपल की बेटियां सनी को छोटे पापा कह कर बुलाती थी. लेकिन शादीशुदा होने के कारण सनी डिंपल से शादी नहीं कर पाएं. बता दें कि अभी कुछ साल पहले ही दोनों किसी विदेशी कंट्री में हाथ में हाथ डाले नजर आए थे. उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी.

You might also like