इस राज्य में जानवर से सस्ती आदमी की जान, तीन की हत्या

0

छपरा : पुलिसनामा ऑनलाईन – कहा जाता है जब इंसानियत मर जाये तो आदमी में पशुता के भाव आ जाते हैं। बिहार की एक घटना ने इस बात को साबित कर दिया है। यहां मवेशियों को लेकर तीन लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है।  बिहार के सारण जिले में गुरुवार रात गांववालों ने तीन युवकों को पीट-पीटकर मार डाला। आरोप है कि वे मवेशी चोरी करके पिकअप में ले जा रहे थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। पिटाई से दो युवकों ने मौके पर दम तोड़ दिया, जबकि एक की मौत इलाज के दौरान हुई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह गंभीर चोट सामने आई है।

पुलिस के मुताबिक, मॉब लिंचिंग की यह घटना बनियापुर के पिठोरी नंदलाल गांव में हुई। मृतक राजू नट, विदेशी नट और नौशाद कुरैशी पड़ोस के गांवों के रहने वाले थे। शुक्रवार सुबह उनके परिजन और रिश्तेदारों ने प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि तीनों युवक चोर नहीं थे, उन्हें साजिश के तहत मारा गया है। प्रदर्शन के दौरान लोगों की पुलिस से हाथापाई भी हुई। भीड़ को काबू पाने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

हत्या के आरोपियों की तलाश में छापेमारी
एसपी हरि किशोर राय ने कहा कि शुरुआती जांच के मुताबिक, तीनों युवक मवेशी चोरी करने के लिए गांव में आए थे। एक मवेशी (भैंस) को पिकअप से बरामद किया गया। वहीं, दूसरा मवेशी पास में ही बंधा था। डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like