Indrani Balan Foundation | ‘इंद्राणी बालन फाउंडेशन’ तथा ‘आर्ट ऑफ लिविंग’में समझौता करार ! स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं के लिए ‘इंद्राणी बालन फाऊंडेशन’की 3 करोड़ की मदद

0

पुणे : पुलिसनामा ऑनलाइन – Indrani Balan Foundation | ‘इंद्राणी बालन फाऊंडेशन’द्वारा ‘आर्ट ऑफ लिव्हिंग संस्था’के स्कूलों के लिए 3 करोड़ रूपयों की मदद की जाएगी। इस संदर्भ में दोनों में हाल ही में समझौता करार हुआ है।

‘इंद्राणी बालन फाऊंडेशन’शिक्षा क्षेत्र में मदद के लिए सदैव अग्रसर रहता है। इसके चलते मरकल स्थित आर्ट ऑफ लिविंग (Art of Living) के त्रिवेणी आश्रम में उक्त समझौता करार किया गया। इस समय आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर (Sri Sri Ravi Shankar) तथा उनकी बहन भानुमति भी उपस्थित थीं। इस करार के तहत ‘इंद्राणी बालन फाऊंडेशन’तीन गांवों में स्कूलों का निर्माण करने में मदद करेगा। साथ ही अन्य बुनियादी सुविधाओं का भी निर्माण करेगा।

‘इंद्राणी बालन फाऊंडेशन आर्ट ऑफ लिविंग के शिखर शिंगणापुर स्थित स्कूल की चार कक्षाएं, स्वच्छतागृह तथा कक्षाओं के लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा के देगा। साथ ही छात्रों के लिए 32 सीटर स्कूल बस भी दी जाएगी।

आर्ट ऑफ लिविंग के दहिगांव स्थित स्कूल के लिए चार कक्षाएं, स्वच्छतागृह तथा बुनियादी सुविधाएं मुहैया की जाएगी। इसके अलावा ‘देवाची झाली’ गांव स्थित स्कूल में भी चार कक्षाएं, स्वच्छतागृहों का निर्माण किया जाएगा। इन कामों के लिए लगभग 3 करोड़ रूपये लगेंगे। उक्त काम तत्काल पूरे किए जाएंगे ताकि आगामी शिक्षा वर्ष से छात्रों को इसका उपयोग हो सकेगा।

‘‘आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग के माध्यम से पूरे देश में आध्यात्मिक, शैक्षणिक तथा पर्यावरण आदि क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर सामाजिक कार्य किया जा रहा है। उनका यह कार्य सामाजिक कार्य करनेवाले हर एक के लिए प्रेदरणादायी है। उनके इस कार्य में हमारा भी छोटासा सहभाग हो इस भावना से ‘आर्ट ऑफ लिविंग’के स्कूलों को मदद की जाएगी। इसका उन गांवों के बच्चों को फायदा होगा। यहीं बच्चें बड़े होकर सामाजिक कार्य आगे ले जाएंगे ऐसा विश्वास है।

You might also like
Leave a comment