गैस सिलेंडर पर IOC का बड़ा फैसला, अब ‘इतने’ दिन पर ही बुक कर सकेंगे सिलिंडर

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन – कोरोना वायरस का अब भारत में सीधा असर देखने को मिल रहा है। मौजूदा समय में भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1139 हो गयी यही। मरने वालों की संख्या 27 हो गयी है। वहीं 99 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके है। कोरोना के खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने कई अहम कदम उठाये है। केंद्र सरकार ने पुरे देश में लॉकडाउन घोषित कर चूका है। जिसके वजह से बाजारों में ज्यादातर दुकानें बंद है।

https://twitter.com/IndianOilcl/status/1244186735476531202

रिपोर्ट के मुताबिक, लॉकडाउन की वजह से लोग पैनिक बाइंग कर रहे हैं, जिसे रोकने के लिए लगातार अपील की जा रही है। अब सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने भी कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों से ‘पैनिक बुकिंग’ नहीं कराने की अपील की है। कंपनी का कहना है कि अब 15 दिन के अंतर पर ही रसोई गैस की बुकिंग कराई जा सकेगी। तेल कंपनी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने ग्राहकों से निवेदन है कि पैनिक बुकिंग न करें. इससे सिस्टम पर अनावश्यक दबाव पड़ता है। हमने अब यह व्यवस्था शुरू की है कि कम से कम 15 दिन के अंतर से पहले ग्राहक रिफिल बुकिंग नहीं करा सकेंगे। इस दौरान रसोई गैस की मांग बढ़ गई है।

You might also like