Post_Banner_Top

आईपीएल-12 : आज मुंबई का सामना करेगी दिल्ली

0

नई दिल्ली : पोलीसनामा ऑनलाईन – दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मुंबई इंडियंस से भिड़ेंगी। दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मैचों में जीत हासिल करने के बाद आ रही हैं। दोनों टीमें के 10-10 अंक भी हैं। दिल्ली ने अपने आखिरी तीन मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी दी है। मुंबई की टीम में हालांकि निरंतरता की कमी दिखी है। वह अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को मात देने के बाद आ रही है।

दोनों टीमों के बीच गुरुवार को होने वाला मैच हालांकि अलग होगा क्योंकि दोनों टीमों को कोटला की धीमी पिच का सामना करना है जो किसी भी लिहाज से आसान नहीं है। मुंबई के बल्लेबाज उन विकटों पर खेलने के आदि हैं जहां गेंद अच्छे से बल्ले पर आती है। दिल्ली की टीम के पास भी शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, और ऋषभ पंत जैसे कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। अब देखना होगा कि दोनों टीमों के बल्लेबाज किस तरह से पिच से तालमेल बैठाते हैं।

यह देखना भी दिलचस्प होगा कि विश्व कप टीम में जगह न मिलने के बाद पंत किस तरह से इस मैच को लेते हैं। सभी को पंत के इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने की उम्मीद थी लेकिन दिनेश कार्तिक का अनुभव और बेहतर विकेटकीपिंग योग्यता पंत को पछाड़ गई। पंत के पास हालांकि अभी उम्र है लेकिन फिर भी इस तरह के धक्के से बाहर निकलकर अपने आप को लय में लाना आसान नहीं होगा। पंत किस तरह से चयनकतार्ओं को जबाव देते हैं यह देखना दिलचस्प होगा।

दिल्ली एक ऐसी टीम लग रही है जो सही समय पर फॉर्म में आ गई है। लगातार तीन जीत से उसे आत्मविश्वास मिला है जो मुंबई के खिलाफ उसके काम आएगा। दिल्ली हालांकि मुंबई को किसी भी तरह से हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि उनके पास जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और क्रुणाल पांड्या जैसे अच्छे गेंदबाज हैं। वहीं बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक और हार्दिक पांड्या हैं जो तेजी से रन बनाते आ रहे हैं।

इस मैदान पर आखिरी मैच दिल्ली और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था जिसमें विकेट को लेकर दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग तथा बाकी के टीम प्रबंधन ने निराशा जताई थी। अब देखने होगा कि इस बार पिच क्यूरेटर किस तरह की पिच बनाते हैं। क्यूरेटर को इसके लिए काफी समय मिला है, लेकिन निश्चित तौर तेज विकेट की संभावना नहीं है क्योंकि इसके लिए विकेट पर घास चाहिए होगी जो कोटला की पिच पर ज्यादा नहीं है।

टीमें (संभावित) :

दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like