10 सेकंड के लिए 10 लाख… आईपीएल मैच का भरपूर फायदा उठाने की फिराक में स्टार

0

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम – कोविड-19 (Covid-19) महामारी के चलते दुनियाभर की आर्थिक स्थिति फिलहाल ठीक नहीं है। सभी आयोजन रद्द है। खेल के मैदानों में सन्नाटा पसरा है। इस बीच, आईपीएल खेले जाने की घोषणा हुई। लगता है कि स्टार टीवी आईपीएल के माध्यम से अपनी खाली झोली भरने की फिराक में है। इसलिए वह विज्ञापन के दाम घटाना नहीं चाहता, बल्कि बढ़ाने की ही योजना पर काम कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार स्पोर्टस आने वाले आईपीएल सीजन में 10 सेकंड के विज्ञापन के लिए 8 से 10 लाख रुपये ले सकता है। प्रसारणकर्ता को उम्मीद है कि इस साल ‘रेकॉर्ड व्यूअरशिप’ होने के कारण उसे फिर मोटी कमाई हो सकती है। स्टार को पिछले साल विज्ञापन से 3 हजार करोड़ रुपये का रेवेन्यू मिला था। उद्योग जगत को भी उम्मीद है कि इस साल रेकॉर्ड व्युअरशिप होने के चलते प्रसारणकर्ता को विज्ञापनों के जरिए अच्छी खासी कमाई हो सकती है।

दरअसल, यह कोरोना के कारण भी है। लोग घरों से बाह कम ही निकल रहे हैं और स्टार को उम्मीद है कि इस स्थिति में उसे भारी संख्या में दर्शक मिलेंगे। शुरुआती रुझान भी बताते हैं कि यह सीजन में बड़ी संख्या में लोग इस लीग को देखेंगे, क्योंकि काफी समय से लोगों को वायरस के चलते टीवी पर मनोरंजन का कोई बड़ा सोर्स नहीं मिला है। जहां तक बीसीसीआई की बात है तो बोर्ड स्टार से इस साल 3270 करोड़ रुपये लेगा। इसमें प्रसारण और डिजिटल अधिकार शामिल हैं। बीसीसीआई से कोविड डिस्काउंट नहीं मिलने की सूरत में स्टार भी विज्ञापन के रेट कम नहीं कर रहा है।

You might also like