अमेरिका पर अब ईरान ने लगाया बड़ा आरोप, बोले- ‘कोरोना वायरस के पीछे अमेरिकियों की साजिश’

0

नई दिल्ली :पोलिसनामा ऑनलाइन – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। मौजूदा हालात बेहद ख़राब नजर आ रहे है। इस बीच ईरान ने अमेरिका पर बड़ा आरोप लगाया है। जिसमें उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कोरोना वायरस अमेरिकियों ने ही तैयार किए हों। दरअसल हालही में अमेरिका ने कोरोना पर ईरान की मदद करने की बात कही थी। जिससे ईरान ने सीधे-सीधे ठुकरा दिया। सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने ने कहा है कि यह अजीब बात है कि अमेरिका कोरोना वायरस को लेकर ईरान की मदद की पेशकश कर रहा है।

उन्होंने कहा कि असल में अमेरिका खुद अपने देश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में कई कमियों का सामना कर रहा है। कुछ दिन पहले ही यह बात सामने थी की अमेरिका में भी कोरोना वायरस के पर्याप्त टेस्ट नहीं हो रहा है। वहां भी कुछ-कुछ चीज़ों पर कमी देखी जा रही है। बता दें कि कुछ ही महीने पहले ही ईरान और अमेरिका के बीच स्थिति युद्ध तक आ गई थी। लेकिन अब अमेरिका द्वारा मदद की बात कही जा रही है। इसे ही ईरान हजम नहीं कर पा रहा है।

अयातुल्ला अली खामनेई ने अमेरिकी पर आरोप लगते हुए कहा कि ‘उन पर (अमेरिकियों पर) वायरस बनाने का आरोप है। मैं नहीं जानता कि ये सही है। लेकिन, वे मदद की बात कर रहे हैं। क्या पता कि वे ऐसा ड्रग दे दें जिससे कि ये वायरस हमेशा ईरान में रह जाए। शायद वे लोग अपने बनाए ‘जहर’ का असल असर देखने के लिए ईरान आना चाहते हों।

बता दें कि ईरान कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ईरान में अब तक 21,600 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1680 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

You might also like