ईरान विमान दुर्घटना : प्लेन में सवार 170 यात्रियों की मौत, उड़ान भरने के बाद हो गया ‘क्रैश’, देखें Video

0

पोलिसनामा ऑनलाइन – यूक्रेन की राजधानी कीव के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद एक यात्री विमान तेहरान के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. ताजा यूक्रेन के विमान बोईंग-737 में क्रू मेंबर्स सहित कुल 170 लोगों इस हादसे में मृत्यु हो गई है.  इस हादसे के बाद से ईरान पर जैसे दुखों के पहाड़ टूट गए हैं.

बता दें कि ईरान के रेड क्रिसेंट ने पहले ही संभावना जता दी थी कि, इस विमान हादसे में किसी का भी जीवित बच पाना बेहद मुश्किल है.

फ्लाइंग ट्रैकिंग वेबसाइटों के अनुसार, यूक्रेनी इंटरनेशनल एयरलाइंस द्वारा संचालित बोइंग 737-800 ने इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 6.12 बजे समय पर उड़ान भरी और लगभग आठ मिनट बाद नीचे की ओर आने लगा.

वेबसाइट ‘फ्लाइटरडार24’ के हवाले से बताया जा रहा है कि, यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन की इस विमान ने तेहरान से उड़ान भरी थी और कीव की ओर जा रहा था. तभी करीब 7900 फीट की ऊंचाई पर ये विमान हादसे का शिकार हो गया.

खबर है कि टेकऑफ के तुरंत बाद ही बोइंग 737 में कुछ टेक्निकल खराबी आ गई थी. नतीजतन विमान का  कंट्रोल रूम से संपर्क भी टूट गया था. इसके कुछ समय बाद प्लेन क्रैश की जानकारी सामने आई.

हालांकि शुरुआती संकेतों से पता चलता है कि इस विमान दुर्घटना का इराक और अमेरिका के बीच चल रहे तनाव से कोई लेना-देना नहीं है.

बोइंग ने एक संक्षिप्त बयान जारी करते हुए कहा कि यह मीडिया रिपोर्टों से अवगत है और घटना से जुड़ी अधिक जानकारी जुटा रहा है. साथ ही राहत और बचाव कार्य जारी है.

बता दें कि इसमें कुल कितने यात्री सवार थे, इसको लेकर स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विमान में क्रू मेंबर्स सहित 180 यात्री सवार थे, जबकि कुछ के मुताबिक यह संख्या 170 बताई जा रही है.

You might also like