रवि शास्त्री ही रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच

0

नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाइन – भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री को लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. कपिल देव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने आज उनके नाम की घोषणा की है. मुंबई में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान यह घोषणा की गई है. आख़िरकार लंबे समय के इंतजार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के नाम पर से पर्दा उठ पाया है.

2 साल तक निभाएँगे कोच की भूमिका

शास्त्री को 2 साल के कार्यकाल के लिए फिर से नियुक्त किया गया है. वे साल 2021 के दौरान होने वाले ICC वर्ल्ड T20 तक भरतीय क्रिकेट टीम की कमान संभालेंगे.

पहले से ही थी शास्त्री के कोच बनने की संभावना

बता दें कि पहले से ही रवि शास्त्री के दोबारा चुने जाने की अटकले लगाई जा रही थी, क्योंकि कपिल देव और उनकी कमेटी ने शास्त्री को एक कुशल कोच बताया था. वहीं शास्त्री, विराट के भी फेवरेट हैं, यह बात भी किसी से छुपी नहीं है. इसलिए शास्त्री का पलड़ा भारी नजर आ रहा था.

शास्त्री के प्रभावशाली करियर का संक्षिप्त रिकोर्ड

शास्त्री 2014 से 2016 तक भारत टीम के डायरेक्टर थे और 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले द्वारा पद छोड़ने के बाद उन्हें मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. साल 2017 में मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी शास्त्री का रिकॉर्ड बहुत प्रभावशाली रहा है.

इन धुरन्दर खिलाडियों से था शास्त्री का मुकाबला

भारतीय क्रिकेट कोच के 6 आवेदकों में से वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस ने अपना नाम वापिस ले लिया था. इस लिस्ट में से बचे पांच उम्मीदवारों में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, पूर्व-भारतीय टीम मैनेजर लालचंद राजपूत, भारत के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह और रवि शास्त्री शामिल थे. ये सभी आवेदक बड़े खिलाड़ी मने जाते हैं, जिनसे शास्त्री का सामना था.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like