‘जनता’ बाढ़ के पानी में ‘डूब’ रही है, ‘मंत्री’ गिरीश महाजन ‘सेल्फी’ लेने में मस्त : वीडियो VIRAL

0

कोल्हापूर : पुलिसनामा ऑनलाइन –पिछले 15 दिनों से जारी भारी बारिश के कारण पश्चिम महाराष्ट्र की स्थिति दयनीय हो गई है. यहाँ के लोगों के घर जलमग्न होने से, उनकी दुनिया जैसे उजड़ सी गई है. प्रशासन बाढ़ में फंसे इन लोगों को सुरक्षित स्थानों तक ले जाने के लिए बड़े पैमाने पर बचाव कार्य में लगी हुई है. ऐसे में जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बाढ़ग्रस्त इलाके में एक नाव पर बैठे नजर आए. इससे संबंधित एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें गिरीश महाजन हंसते हुए पोज दे रहे हैं. अब इस वीडियो को देख यह समझ में नहीं आ रहा है कि, मंत्री जी, यहां बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा करने आए थे या फिर एक पर्यटक के रूप में बाढ़ के पानी की सैर?

मंत्री के असंवेदनशील बर्ताव से जनता दुखी

इस दौरे को लेकर महाजन कितने गंभीरता हैं? नागरिक इस वीडियो को देखने के बाद यह सवाल उठा रहे हैं. एक तरफ हजारों लोगों गृहस्थी तबाह हो गई है, वहीं दूएरी तरफ महाजन हंस कर, पीड़ितों के जख्मों पर नमक छिडकने का काम कर रहे हैं. गिरीश महाजन के इस बर्ताव के खिलाफ विधान परिषद के विपक्षी पक्ष के नेता धनंजय मुंढे, राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल तथा कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण महाजन की निंदा की है.

नेताओं ने उठाए सवाल

धनंजय मुंढे ने ट्विटर पर गिरीश महाजन की ओर इशारा करते हुए लिखा कि, “सत्ता पक्ष असंवेदनशीलता की चरमसीमा पर पहुंच गया है. एक ओर जहां लाखों नागरिक बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं, वहीं मंत्री सेल्फी लेने में व्यस्त हैं और पर्यटक के रूप में घुमने में मस्त हैं.” मुंढे ने आगे सवाल उठाया कि, उन्हें इस बात पर शर्म कैसे नहीं आ सकती?

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, “जनता पानी में है और मंत्री का ऐसा कृत्य गुस्सा दिलाने वाला है. इसलिए इनको सिखाने-समझाने का कोई फायदा नहीं है. यहाँ जनता की मदद करने की बजाय सत्ताधारी अपना विज्ञापन करने में मस्त हैं. इन लोगों का नागरिकों की दुर्दशा से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वे सेल्फी लेने में व्यस्त हैं.”

अपने ही कर रहे हैं अपनों की फजीहत

एक तरफ जहाँ मुख्यमंत्री और चंद्रकांत पाटिल नागरिकों की मदद करने का आदेश दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनके ही मंत्री उनकी फजीहत करने में लगे हुए हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like