कपिल देव का 36 साल पुराना रिकॉर्ड टुटा, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ा रिकॉर्ड

0

नई दिल्ली : पोलीसनामा ऑनलाईन – वो कहते है रिकॉर्ड टूटने से ही बनते है और क्रिकेट में ये तो अक्सर देखा जाता है। अब कपिल देव का 36 साल पुराना एक रिकॉर्ड टूट गया। यह रिकॉर्ड एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ दिया। दरअसल इमाम-उल-हक इंग्लैंड में वन-डे इंटरनेशनल (वनडे) क्रिकेट में 150 रन से अधिक की पारी खेलने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं।

ये रिकॉर्ड पहले कपिल देव के नाम था। बता दें कि कपिल देव ने 24 साल की उम्र में 1983 के विश्व कप मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में नाबाद 175 रन बनाए थे। कपिल देव ने यह रिकॉर्ड 24 साल में बनाया था। कपिल के इस पारी के 36 साल बाद, 23 वर्षीय इमाम-उल-हक ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरे एकदिवसीय मैच में 131 गेंदों में 151 रन बनाकर कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ दिए। इमाम की बेहतरीन पारी की मदद से पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के सामने 359 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा।

लेकिन, इतने बड़े स्कोर के बाद भी पाकिस्तान की टीम जीत हासिल करने में नाकाम रही। मंगलवार को इंग्लैंड में खेले गए इस मैच में जानी बेयरस्टॉ के शतक की मदद से इंग्लैंड ने बड़े स्कोर वाले तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया।

You might also like