केजरीवाल 3.O के मंत्री : मंत्रियों की सामने आई लिस्ट, मनीष सिसोदिया समेत 6 लोगों के नाम

0

नई दिल्ली : पोलिसनामा ऑनलाइन – दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इस बात पर सबकी नजरें टिकी थीं कि आम आदमी पार्टी सरकार मंत्रिमंडल में किसे मौका दे सकती है। ताजा जानकारी के मुताबिक, सभी पुराने मंत्री ही नए कार्यकाल के लिए फिर से शपथ लेंगे। मंत्रियों की लिस्ट भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी गई थी। राष्ट्रपति की ओर से केजरीवाल और उनके कैबिनेट के शपथ ग्रहण को मंजूरी मिल गई है और इस संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। बता दें कि शपथग्रहण समारोह रविवार को रामलीला मैदान में होगा। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केजरीवाल के साथ पटपड़गंज विधायक मनीष सिसोदिया, शकूर बस्ती विधायक सतेंद्र जैन, बाबरपुर विधायक गोपाल राय, नजफगढ़ विधायक कैलाश गहलोत, बल्लीमारान विधायक इमरान हुसैन और सीमापुरी विधायक राजेंद्र गौतम मंत्री  पद की शपथ लेंगे। ये सभी चेहरे अरविंद केजरीवाल की पिछली सरकार में भी मंत्री थे।

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रविवार 16 फरवरी को रामलीला मैदान में होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आम आदमी पार्टी की दिल्ली ईकाई के संयोजक राय ने कहा कि प्रधानमंत्री को शुक्रवार को सुबह पत्र भेजा गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे या नहीं। अपने शपथ हण समारोह के लिए
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया है।

जानकारी के मुताबिक, अन्य राज्यों का कोई भी मुख्यमंत्री या नेता समारोह का हिस्सा नहीं होगा क्योंकि यह ‘‘विशिष्ट रूप से दिल्ली’’ का समारोह है। केजरीवाल ने अखबारों में विज्ञापनों के जरिए दिल्लीवासियों से अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का अनुरोध किया है।

 

You might also like