महाराष्ट्र सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ पायलट दीपक साठे को दी अंतिम विदाई

0

मुंबई. ऑनलाइन टीम – पिछले हफ्ते केरल में दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के पायलट-इन-कमांड, विंग कमांडर (सेवानिवृत्त) दीपक साठे का मंगलवार को यहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। साठे का अंतिम संस्कार उनके कुछ रिश्तेदारों की मौजूदगी में विखरोली के टैगोरनगर विद्युत श्मशान घाट में किया गया। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित रखी गई थी।

साठे की अंतिम यात्रा शुरू होने से पहले उनके रिश्तेदारों, दोस्तों और मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर समेत अन्य ने उनके आवास पर पुष्पांजलि अर्पित की। चांदीवली में उनके आवास से जब शवयात्रा शुरू हुई तब सड़कों पर कतार लग गई। ‘दीपक साठे, अमर रहें’ के नारे लगते रहे। भारतीय वायुसेना की तरफ से उनके शव पर पुष्पचक्र अर्पित किया गया। एयर इंडिया से पहले वह वायुसेना में परीक्षण पायलट थे। शवयात्रा में पायलटों, चालक दल के सदस्यों और विमानन क्षेत्र के अन्य लोगों ने भी हिस्सा लिया।

चालक दल के छह सदस्यों समेत 190 लोगों के साथ दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार की रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान हवाई पट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए थे। हादसे में श्री साठे की मौत हो गई थी। मंगलवार की सुबह, उनका शव अस्पताल से चांदीवली स्थित उनके घर लाया गया।

You might also like