महाराष्ट्र : एक मजदुर को मिला इनकम टैक्स विभाग का नोटिस, मांगे गए 1 करोड़ रुपए

0

ठाणे, पोलिसनामा ऑनलाइन – ठाणे के कल्याण में रहने वाले मजदुर भाऊसाहेब अहिरे को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक करोड़ पांच हज़ार रुपए का नोटिस भेजा है. वह रोज मात्र 300 रुपए की कमा पाता है. विभाग दवारा यह नोटिस उसके बैंक अकाउंट में जमा धनराशि के आधार पर भेजा गया है। उन्होंने इस मामले में पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया है.

इनकम टैक्स विभाग के अनुसार अहिरे के अकाउंट में 2016 की नोटबंदी के बाद 58 लाख रुपए जमा कराये गए. अहिरे ने बताया कि उन्हें पिछले साल पांच सितंबर को एक निजी बैंक अकाउंट में 58 लाख रुपए जमा कराने पर नोटिस मिला है.
अहिरे ने बताया कि वह पढ़ा लिखा नहीं है. इस लिए पड़ोसियों ने उन्हें इनकम टैक्स दवारा भेजे गए नोटिस की बातें बताई। उन्होंने इनकम टैक्स से संपर्क  किया तो उन्हें बैंक से संपर्क करने को कहा गया. बैंक ने उन्हें जानकारी दी है कि उनके पैन कार्ड और वोटर आईडी से एक फर्जी अकाउंट खोला गया और उसमे पैसे जमा कराये गए.
इस मामले में इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि अगर टैक्स नहीं चुकाया गया तो विभाग 30 दिनों में वसूली करेगा। अहिरे का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में कभी एक लाख रुपए भी नहीं देखे है, वह इतना पैसा कहा से चूका पाएगा।  अहिरे ने पुलिस स्टेशन में जालसाज के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है. अहिरे की शिकायत पर पुलिस मामले की जाँच कर रही है.
You might also like