मुंबई: ऑनलाइन टीम- मुंबई के उपनगरों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, हाल ही में आए चक्रवाती तूफान ने उपनगर के कई कोलीवाड़ा इलाकों और समुद्री किनारे इलाकों में भी भारी नुकसान पहुंचाया है। ऐसी स्थिति मुंबई शहर उपनगर के पालक मंत्री आदित्य ठाकरे कहीं भी निरीक्षण करते नजर नहीं आ रहे हैं, ऐसी टिप्पणी भाजपा ने की थी। आदित्य ठाकरे ने अब उन्हें जवाब दिया है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने खिलाफ की गई आलोचना पर ऐसा ही जवाब दिया था।

मैं पर्यटन मंत्री हूँ, लेकिन मुझे पर्यटन का शौक नहीं है। कुछ लोग फोटो लेने के लिए कई जगहों पर जाते हैं। हमारा लक्ष्य लोगों की मदद करना है और हम मदद कर रहे हैं तो विरोधी निराश हो रहे हैं। इसलिए वे आलोचना करते रहे, आदित्य ठाकरे ने बीजेपी को इस तरह से जवाब दिया है। आदित्य ठाकरे ने उपनगरों में एमएमआरडीए द्वारा बनाए जा रहे मलाड कांजुरमार्ग में कोविड सेंटर का निरीक्षण किया। मुंबई उपनगर में एमएमआरडीए द्वारा बनाए जा रहे विभिन्न पुल सड़कों का भी आदित्य ठाकरे ने निरीक्षण किया।

प्री-मानसून संबंधी विभिन्न कार्यों की भी समीक्षा आदित्य ठाकरे ने की। इस मौके पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि अगली अवधि में तीसरी लहर आने की संभावना है। ऐसे में मुंबई नगर निगम और राज्य सरकार छोटे बच्चों के लिए एक सेंटर बना रही है। तीसरी लहर में बच्चे प्रभावित न हो इसकी उम्मीद होने के बावजूद मनपा और राज्य सरकार तैयार है। मुंबई मनपा किसानों के विभिन्न स्थानों पर बच्चों के लिए सेंटर शुरू करेगा।

साथ ही ऑक्सीजन बेड भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इसकी भी समीक्षा की गई है। कल वरली शिवडी क्षेत्र में एमएमआरडीए के विभिन्न कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी। आदित्य ठाकरे ने यह भी कहा कि मुंबई मनपा ने प्री-मानसून कार्यों की समीक्षा के लिए कल एक बैठक आयोजित की है। कुल मिलाकर, गुरुदत्त के विभिन्न आरोपों के बाद, आदित्य ठाकरे मुंबई उपनगर में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण करके आलोचना को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *