पहले किया नाबालिग से विवाह, फिर की प्रताड़ना

0

पिंपरी : पुलिसनामा ऑनलाईन – परिवार वालों पर दबाव बनाकर एक कम उम्र की लड़की से ब्याह रचाने के बाद उसे मानसिक और शारिरिक तौर पर प्रताड़ित किये जाने का मामला सामने आया है। यही नहीं उसके साथ मारपीट कर उसका गर्भपात भी किया गया। अप्रैल 2018 से मई 2019 के बीच पुणे के वडग़ांव शिंदे की जाधवबस्ती में यह घटना घटी।

इस बारे में एक 17 साल की युवती की शिकायत पर चिखली पुलिस ने उसके पति अक्षय धनाजी जाधव (24) और सास पुष्पा धनाजी जाधव (40) को गिरफ्तार कर उनके साथ ससुर धनाजी किसन लाधव (45, तीनों निवासी जाधवबस्ती, वडगाव शिंदे, पुणे), बुआ सास रुक्मिणी पांडूरंग गायकवाड (55) और अश्विनी गणेश गायकवाड (26, निवासी गायकवाड बस्ती, टोलनाका के पास, मोशी) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

चिखली पुलिस के अनुसार, पीड़ित किशोरी नाबालिग रहते हुए भी आरोपियों ने उसके माता- पिता पर दबाव बनाकर उसकी शादी अक्षय से कराई। उसने पीड़िता पर उसकी रजामंदी के बिना उसका यौन उत्पीड़न किया। शारिरिक संबंध से इंकार करने पर उसके साथ गालीगलौज और मारपीट की गई। जब वह गर्भवती थी तब उसे भूखा रख पेट में लात- घूँसों से मारपीट कर उसका गर्भपात कराया। बाद में मायके से 25 लाख रुपए लाने के लिए उसे प्रताड़ित किया जाने लगा। इससे तंग आकर पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

You might also like