राज्य में बाढ़ की वजह से मुंबई की कई राजनैतिक दही हांड़ी रद्द 

0
मुंबई : पुलिसनामा ऑनलाइन – राज्य में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए मुंबई के कई राजनैतिक दही हांड़ी को रद्द करने का निर्णय लिया गया है. भाजपा नेता राम कदम के घाटकोपर में होने वाले दही हांड़ी के साथ साथ सचिन अहिर के संकल्प प्रतिष्ठान की वरली में होने वाली और प्रकाश सुर्वे की पहल से होने वाली दही हांड़ी को रद्द कर दिया गया है।  इस दही हांड़ी पर खर्च होने वाली रकम को बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए देने का निर्णय लिया गया है.
 गिरगांव, दादर, कुर्ला  में नहीं मनाई जाएगी दही हांड़ी  
मुंबई में हर साल करीब तीन हज़ार छोटे -बड़े दही हांड़ी का आयोजन किया जाता है. इनमे प्रमुख दही हांड़ी का खर्च करोड़ों में होता है. इनमे से बड़े मंडलों दवारा इस बार दही हांड़ी रद्द करने का निर्णय आयोजकों ने लिया है. इनमे गिरगांव, दादर, कुर्ला क्षेत्र में इस बार दही हांड़ी नहीं होगी।
ठाणे में पारंपरिक तरीके से मनाई जाएगी दही हांड़ी 
ठाणे में इस बार दही हांड़ी का उत्सव धूम धड़ाके के साथ न मनाकर पारंपरिक तरीके से मनाने की बात आयोजकों ने कही है. दही हांड़ी के पुरस्कार की राशि और कलाकारों मानधन के खर्च में कुछ कटौती कर यह निधि बाढ़ प्रभावितों को देने की जानकारी आयोजकों ने दी है. ठाणे के टेंभी नाका, वर्तननगर में संस्कृति प्रतिष्ठान, रघुनाथ नगर में संकल्प प्रतिष्ठान, हीरानंदानी मेडोज में समर्थ प्रतिष्ठान और मनसे के नौपाल में होने वाली दही हांड़ी इस बार पारंपरिक तरीके से मनाई जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like