मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब जिलों में लोन मेले का आयोजन कर बांटे जाएंगे लोन

0

नई दिल्ली : पुलिसनामा ऑनलाइन – मोदी सरकार की तरफ एक बड़ा फैसला लिया गया है। जिसमें सरकार अब जिलों में लोन मेले का आयोजन करेंगी। जिसके तहत जरूरत मंद लोगों को लोन दिया जायेगा। बता दें कि सुस्त अर्थव्यवस्था को दूर करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हर संभव कोशिश कर रही है। वित्त मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा हैं कि बैंक कर्ज देने के इरादे से 3 से 7 अक्टूबर के बीच 200 जिलों में एनबीएफसी और खुदरा कर्जदारों के लिए कैंप लगाएंगे।

सरकार ने इस मुहिम को बैंक लोन मेला नाम दिया है। इस पर वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा हैं कि 11 अक्टूबर के बाद भी लोन मेले का आयोजन किया जाएगा। इस लोन मेले में स्थानीय सांसद भी मौजूद रहेंगे। वहीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 31 मार्च 2020 तक संकटग्रस्त किसी भी एमएसएमई को एनपीए घोषित नहीं किया जाएगा। उन्होंने बैंकों के साथ नकदी की स्थिति की समीक्षा की।

सीतारमण ने कहा कि कुछ गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों की पहचान की गई है, जिन्हें बैंक कर्ज दे सकते हैं। बैंक लेंडिंग के लिए नए ग्राहक जोड़े जाएंगे। गौरतलब है कि मंदी की आहट के बीच मोदी सरकार की ओर से लगातार बड़ी घोषणाएं की जा रही हैं।

You might also like