मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में आई तेज़ी , शिवसेना के साथ छोड़ने के बाद भाजपा जोड़ेगी ये नए दोस्त

0

नई दिल्ली, पोलीसेनमा ऑनलाइन – झारखंड विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारी में है. इस विस्तार में नीतीश कुमार की जेडीयू शामिल होगी। जबकि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को भी एनडीए में शामिल करने की चर्चा है. इस बीच टीडीपी ने नागरिकता सशोधन कानून को अपना समर्थन देकर भाजपा के साथ अपने संबंध सुधारने  प्रयास किया है. लेकिन फ़िलहाल भाजपा टीडीपी पर ध्यान देने को तैयार नहीं है.

जेडीयू ने बिल का समर्थन किया  
जेडीयू सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भाजपा की तरफ से हलचल शुरू हुई है. सरकार में शामिल नहीं होने की वजह से भाजपा-जेडीयू के गठबंधन को लेकर संदेह जताया जा रहा था. अगले वर्ष बिहार में चुनाव होना है ऐसे में इस  तरह का मैसेज जाना गलत है. इसलिए मंत्रिमंडल में शामिल होने को जेडीयू तैयार हो गई है. इसी का परिणाम है कि जिस नागरिकता संशोधन विधेयक का जेडीयू ने पहले विरोध किया था संसद में उसका समर्थन कर दिया।
चिराग पासवान को मंत्रिमंडल में शामिल करने की तैयारी 
एनडीए से शिवसेना का बाहर निकलने के बाद मंत्रिमंडल में जेडीयू को ज्यादा अच्छा विभाग मिलने की उम्मीद बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि इस मंत्रिमंडल विस्तार में चिराग पासवान को भी शामिल किया जाएगा।  उन्हें राज्यमंत्री पद और रामविलास पासवान को एनडीए का संयोजक पद देकर मित्र दलों के बीच समन्वय स्थापित करने की कोशिश की जाएगी।
You might also like